Move to Jagran APP

मोहल्ला चायआम में दो परिवारों में विवाद, बाइक और कार को लगाई आग Jalandhar News

विवाद के बाद जब एक पक्ष के लोग इलाके में तोड़-फोड़ कर रहे थे तो पूरे इलाके में दहशत फैल गई। कुछ लोगों ने गाड़ियों में तोड़-फोड़ की तो वहां से निकल रहे लोगों में भगदड़ मच गई।

By Edited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 11:02 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 10:50 AM (IST)
मोहल्ला चायआम में दो परिवारों में विवाद, बाइक और कार को लगाई आग Jalandhar News
मोहल्ला चायआम में दो परिवारों में विवाद, बाइक और कार को लगाई आग Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। बस्ती शेख के मोहल्ला चायआम में दो परिवारों के बीच चल रही पुरानी रंजिश ने शुक्रवार देर शाम साढ़े बजे के करीब विवाद का रूप ले लिया। गाड़ी खड़ी करने को लेकर हुए विवाद के बाद एक पक्ष ने मोहल्ले में जमकर गुंडागर्दी की। हमला करने वालों ने एक कार और बाइक को आग लगा दी। वहीं दो मोटरसाइकिल, दो ऑटो सहित तीन कारों को तेजधार हथियारों से तोड़ दिया।

loksabha election banner

विवाद की सूचना मिलते ही एडीसीपी परमिंदर सिंह भंडाल, एसीपी बरजिंदर सिंह व थाना पांच के प्रभारी रविंदर कुमार मौके पर पहुंचे। देर रात तक पुलिस मामले की जांच कर रही थी। पुलिस को दी शिकायत में मोहल्ला चायआम निवासी बलजीत सिंह ने बताया कि करीब छह महीने पहले इलाके में ही रहने वाले मल्ली नामक युवक से उसका विवाद हुआ था। उस समय मोहल्ले वालों ने बीच-बचाव कर समझौता करवा दिया था। लेकिन इसके बावजूद मल्ली ने रंजिश रखी।

शुक्रवार देर शाम को मल्ली ने अपनी गाड़ी उनके घर के पास खड़ी कर दी। जब उन्होंने गाड़ी थोड़ा पीछे करने को कहा तो मल्ली और उसके साथियों ने गाली-गलौज शुरू कर दिया। विरोध करने पर मल्ली ने अपनी गाड़ी उसके पैरों पर चढ़ा दी। बेटा सतनाम जब बीच बचाव करने आया तो मल्ली व उसके साथियों ने उसके साथ मारपीट की। इस दौरान मोहल्ले के लोग जमा हो गए, जिसके बाद मल्ली साथियों समेत वहां से चला गया। मोहल्ला वासियों ने बलजीत व उसके बेटे सतनाम को सिविल अस्पताल दाखिल करवाया।

इसके बाद करीब साढ़े सात बजे मल्ली और उसके साथी दोबारा वहां पहुंचे और मोहल्ले में गुंडागर्दी का नंगा नाच किया। मल्ली व उनके साथ आए युवकों ने इलाके में खड़े एक बाइक और कार को आग लगा दी। वहीं करीब आधा दर्जन वाहनों को नुकसान पहुंचाया। बताया जा रहा था कि मल्ली और उसके साथी भी एमएलआर कटवाने के लिए देर रात सिविल अस्पताल पहुंचे।

इलाके में फैली दहशत, लोगों में मची भगदड़

इस विवाद के बाद जब एक पक्ष के लोग इलाके में तोड़-फोड़ कर रहे थे तो पूरे इलाके में दहशत फैल गई। कुछ लोगों ने गाड़ियों में तोड़-फोड़ की तो वहां से निकल रहे लोगों में भगदड़ मच गई। पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा था कि कुछ लोग तेजधार हथियारों से वहां खड़े वाहनों को तोड़ रहे हैं। वहीं एक बाइक व कार को आग लगाने की घटना भी कैमरे में कैद हो गई थी।

सीसीटीवी फुटेज पुलिस ने ले ली है, दोनों पक्षों के बयान लिए जाएंगे। जो भी कसूरवार होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-परमिंदर सिंह भंडाल, एडीसीपी

सिख तालमेल कमेटी की हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग

घायल बलजीत सिंह के समर्थन में पहुंची सिख तालमेल कमेटी ने हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की है। कमेटी के हरपाल सिंह का कहना था कि बलजीत सिंह व सतनाम सिंह को घायल करने वाले लोगों ने कुछ महीने पहले भी उन पर हमला किया था। पुरानी रंजिश के चलते ही उन लोगों ने आज ये तोड़-फोड़ की है। हरपाल सिंह का कहना था कि सिख तालमेल कमेटी इसका पूरा विरोध करती है और सारे सिख संगठनों के साथ चलकर आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करती है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.