Move to Jagran APP

एंबुलेंस 108 में दो बच्चों ने लिया जन्म

जच्चा बच्चा की सुरक्षा के लिए इमरजेंसी 108 एंबुलेंस अहम भूमिका अदा कर रही है। 24 घंटे में एंबुलेंस में दो बचों ने जन्म लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 02:00 AM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 02:00 AM (IST)
एंबुलेंस 108 में दो बच्चों ने लिया जन्म
एंबुलेंस 108 में दो बच्चों ने लिया जन्म

जागरण संवाददाता, जालंधर : जच्चा बच्चा की सुरक्षा के लिए इमरजेंसी 108 एंबुलेंस अहम भूमिका अदा कर रही है। 24 घंटे में एंबुलेंस में दो बच्चों ने जन्म लिया।

loksabha election banner

एंबुलेंस के इमरजेंसी मेडिकल टेक्निशियन (ईएमटी) भीमसेन ने बताया कि सोमवार रात्रि करीब 12:00 बजे बस्ती पीर दाद से गर्भवती महिला को प्रसव के लिए सिविल अस्पताल में शिफ्ट करने के लिए कंट्रोल से कॉल आई। टीम बस्ती पीर दाद में पहुंची और वहां से महिला पुष्पा को एंबुलेंस में लेकर सिविल अस्पताल के लिए रवाना हुई।

इस दौरान फुटबाल चौक के पास पहुंचते ही उसकी प्रसव की प्रक्रिया शुरू हो गई। इस दौरान फुटबाल चौक के नजदीक गाड़ी खड़ी कर उन्होंने प्रसव करवाया और पुष्पा को पुत्र की प्राप्ति हुई। उनके साथ पायलट गुरप्रीत सिंह संधू थे। बुधवार शाम को करीब 6:30 बजे न्यू •ाीटीबी नगर से गर्भवती महिला को सिविल अस्पताल लाते समय रास्ते में गर्भवती महिला बिट्टू की प्रसव प्रक्रिया शुरू हो गई। उन्होंने अपनी टीम के सहयोग से महिला की प्रसव प्रक्रिया पूरी करवाई और एक सुशील कन्या ने जन्म लिया। मेहरचंद कालेज की टीमें टीकाकरण का करेंगी प्रचार

मेहरचंद पोलीटेक्निक कालेज में प्रिसिपल डा. जगरूप सिंह की निर्देशन में कोरोना टीकाकरण रजिस्ट्रेशन की शुरूआत की गई। उन्नत भारत अभियान के तहत संस्थान की तरफ से अडोप्ट किए गए पांच-पांच गांवों में टीमें जाकर लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करेंगी। प्रिसिपल जगरूप ने बताया कि टीमें लोगों को मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल भी जारी रखने के लिए जागरूक करेंगे, क्योंकि अभी संक्रमण का खतरा टला नहीं बल्कि फिर से तेजी से पैर पसारने लग पड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.