Move to Jagran APP

Top Jalandhar News of the day, 29th June 2019 flyover से नीचे गिरी स्कूल बस, चमकी बुखार का असर, कब होगी बारिश

जालंधर में शनिवार सुबह पीएपी फ्लाईओवर से नीचे गिर गई। मंडी में लीची कारोबार पर बिहार के चमकी बुखार का बुरा असर पड़ा है। शहरवासियों को अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 06:14 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2019 06:14 PM (IST)
Top Jalandhar News of the day, 29th June 2019 flyover से नीचे गिरी स्कूल बस, चमकी बुखार का असर, कब होगी बारिश
Top Jalandhar News of the day, 29th June 2019 flyover से नीचे गिरी स्कूल बस, चमकी बुखार का असर, कब होगी बारिश

जालंधर, जेएनएन। शनिवार सुबह अमृतसर से बच्चों को लवली प्रोफेशन यूनिवर्सिटी लेकर जा रही एक स्कूल बस पीएपी फ्लाईओवर से नीचे गिर गई। बस का स्टेयरिंग फेल हो गया था। हादसे में कई बच्चों को चोटें लगी हैं। शहर की मंडी में इन दिनों बिहार के 'चमकी बुखार' के कारण लीची के कारोबार पर बुरा असर पड़ा है। इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार अभी एक सप्ताह तक लोगों गर्मी झेलनी पड़ेगी।

loksabha election banner

पीएपी फ्लाईओवर से नीचे गिरी बस

शनिवार सुबह एक स्कूल बस पीएपी फ्लाईओवर से नीचे गिर गई। उसका स्टेयरिंग फेल हो गया था। बस में अमृतसर के Stalwarts World School के 20 बच्चे सवार थे जो लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी टूर पर जा रहे थे। गनीमत रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ और बच्चों के मामूली चोटें ही आईं। उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

चमकी बुखार ने लगाई लीची के कारोबार को नजर

बिहार में बच्चों पर कहर ढाने वाले 'चमकी बुखार, ने पंजाब में भी असर दिखाना शुरू कर दिया है। शहर की मंडी में चमकी बुखार और लीची से जुड़ी अफवाहों के कारण लीची के कारोबार पर बुरा असर पड़ा है। थोक में दाम 50 रुपये किलो तक पहुंच गए हैं। खरीद घटने के कारण बड़े कारोबारियों ने ज्यादा स्टॉक मंगाना बंद कर दिया है। हम यहां स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि चमकी बुखार और लीची के बीच किसी संबंध की कोई वैज्ञानिक पुष्टि नहीं की गई है।

अभी और सताएगी गर्मी

पिछले दिनों अमृतसर और गुरदासपुर में बारिश के बाद फुहारों का इंतजार कर रहे शहर के लोगों को अभी एक सप्ताह और गर्मी सहनी पड़ेगी। शुक्रवार को तापमान 42 डिग्री दर्ज किया गया। वीकेंड पर यह 43 डिग्री तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग के डायरेक्टर डॉ. सुरेंद्र पाल के अनुसार जुलाई के पहले पखवाड़े में पंजाब में मानसून पूर्व बारिश हो सकती है लेकिन अभी राहत की उम्मीद नहीं है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.