Move to Jagran APP

उम्मीद है कायम, गोल में बदलने होंगे पेनाल्टी कार्नर

टोक्यो ओलिंपिक में भले ही दूसरे मैच में भारत आस्ट्रेलिया से हार गया हो लेकिन खेल प्रेमियों की अभी कप्तान मनप्रीत व बाकी टीम से उम्मीदें बरकरार है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 06:36 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 06:36 AM (IST)
उम्मीद है कायम, गोल में बदलने होंगे पेनाल्टी कार्नर
उम्मीद है कायम, गोल में बदलने होंगे पेनाल्टी कार्नर

कमल किशोर, जालंधर

loksabha election banner

टोक्यो ओलिंपिक में भले ही दूसरे मैच में भारत आस्ट्रेलिया से हार गया हो लेकिन खेल प्रेमियों की अभी कप्तान मनप्रीत व बाकी टीम से उम्मीदें बरकरार है। भारत तीसरा मैच 27 जुलाई को स्पेन के साथ खेलेगा। शहरवासियों ने कहा कि पूरे देश की शुभकामनाएं उनके साथ है। खेल में हार-जीत तो चलती रहती है लेकिन नाकामियों से सीख लेकर आगे बढ़ा जा सकता है। आस्ट्रेलिया से हुए मैच में 1-7 के अंतर से हारी टीम के प्रदर्शन के बारे में पूर्व ओलिंपियंस ने कहा कि पेनाल्टी कार्नर को गोल में न बदल पाना सबसे बड़ी चूक रही। अभी तीन मैच और पड़े है। उनमें दमदार प्रदर्शन किया तो मेडल पक्का है।

-------------- आस्ट्रेलिया के काउंटर अटैक को रोकना चाहिए था। आस्ट्रेलिया ने मैच के दूसरे, तीसरे व चौथे क्वार्टर में काउंटर अटैक किए। भारत को आठ से अधिक पेनाल्टी कार्नर मिले, उन्हें गोल में तब्दील किया जाना चाहिए था। अगले तीनों मैचों में भारत शानदार प्रदर्शन करेगा। देशवासियों की शुभकामनाएं साथ है। जालंधर के तीन खिलाड़ी मनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह व हार्दिक से काफी उम्मीदें है। हार-जीत होती है। स्पेन के साथ होने वाले मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

गुरबाज सिंह, ओलंपियिन।

------- हार से खेल प्रेमियों को निराश होने की जरूरत नहीं है। मैच में टीम से गलतियां हुई है अगले मैच में सुधारना होगा। स्पेन के साथ होने वाले मैच में भारत को एक नई रणनीति के साथ मैदान में उतरना होगा। पेनल्टी कार्नर गोल में तब्दील क्यों नहीं हो पाए, इस पर टीम व कोच को मंथन करना होगा। खिलाड़ियों से कहा चूक रही, उस पर और मेहनत करनी होगी।

गुरप्रीत सिह, सीनियर हाकी कोच, खेल विभाग। खेल प्रेमियों को निराश होने की जरूरत नहीं है। आने वाले मैचों में टीम बढि़या प्रदर्शन करेगी। उम्मीदें बरकरार है। पदक पर मुहर जरूर लगाएगी। भारत के अगले तीन मैच स्पेन, अर्जेटीना व जापान के साथ है। टीम बढि़या प्रदर्शन करके क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेगी। मैच में हार-जीत होती है।

हरप्रीत मंडेर, ओलिंपियन।

------

एक मैच हारने को टीम का निराशाजनक प्रदर्शन नहीं कहा जा सकता। देशवासियों को हाकी से पदक की उम्मीद है। मैच में हार-जीत चलती रहती है। हर मैच में कुछ नया सीखने को मिलता है। मैच में कहां गलतियां हुई, उसे देखना होगा। अगले मैच में उनका दोहराव नहीं होगा तो जीतने से कोई नहीं रोक सकता।

हमिदर सिंह, हाकी खिलाड़ी व मनदीप सिंह के भाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.