Move to Jagran APP

विधायक के घर की ओर जाती सड़क ढाई माह से टूटी, ठेकेदार पर कोई एक्शन नहीं

गुरु तेग बहादुर नगर में ढाई महीने पहले बनी सड़क उखड़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 09:12 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 09:12 PM (IST)
विधायक के घर की ओर जाती सड़क ढाई  माह से टूटी, ठेकेदार पर कोई एक्शन नहीं
विधायक के घर की ओर जाती सड़क ढाई माह से टूटी, ठेकेदार पर कोई एक्शन नहीं

जागरण संवाददाता, जालंधर : गुरु तेग बहादुर नगर में करीब ढाई महीने पहले बनी सड़क उखड़ गई है। लुक बजरी की यह सड़क निर्माण के दौरान ही उखड़ने लगी थी। लोगों ने इस पर एतराज जताया था लेकिन ठेकेदार काम निपटाकर चलता बना। इस सड़क पर करतारपुर से विधायक एवं पूर्व मंत्री चौधरी स्वर्गीय जगजीत सिंह के बेटे चौधरी सुरिदर सिंह का घर है। विधायक के घर के गेट के बिल्कुल सामने सड़क टूटी है।

loksabha election banner

उस दौरान ये मामला व्यपारी नेता रविदर धीर ने उठाया था। इसकी शिकायत मेयर, विधायक परगट सिंह, विधायक राजिदर बेरी, इलाका पार्षद से की थी। तब तय हुआ था कि मौसम ठीक होने पर सड़क ठीक करवा देंगे। लाखों रुपये की सड़क की मरम्मत तो करवा दी जाएगी लेकिन घटिया क्वालिटी की सड़क बनाने पर ठेकेदर के खिलाफ कार्रवाई तय नहीं की गई है। गुरु तेग बहादुर नगर की इंटरनल रोड पर विधायक चौधरी सुरेंद्र सिंह के अलावा पंजाब कांग्रेस लेबर सेल के को-चेयरमैन मलविदर सिंह लक्की, व्यापारी नेता रविदर धीर समेत कई प्रमुख लोगों के घर हैं। निगम ने नवंबर के आखिर और दिसंबर के पहले हफ्ते में कई सड़कें बनाई थी। तब सर्दी जोर पकड़ चुकी थी लेकिन काम निपटाने के चक्कर में मौसम की परवाह किए बिना ही सड़कें बना दी गई। इस दौरान बरसात भी हुई और खूब धुंध भी पड़ी। इससे सड़क टूटने लगी हैं। ऐसा ही मामला एक दिन पहले मकसूदां-नागरा रोड पर आया था। यहां भी ढाई महीने पहले बनाई सड़क टूटने लगी है। सीएम ऑफिस में करूंगा शिकायत : लक्की

पंजाब कांग्रेस लेबर सेल के को-चेयरमैन मलविदर सिंह लक्की ने कहा कि वह यह मामला सीएम ऑफिस में रखेंगे। उन्होंने कहा कि सीएम ऑफिस में शिकायत देकर अफसरों और ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की जाएगी। सड़क की लेयर कमजोर थी इसलिए जल्दी उखड़ गई। लक्की ने मांग की कि जनता का लाखों रुपये सड़क पर खर्च किया गया है और इसे अब उखाड़कर दोबारा बनाया जाए। निगम इंजीनियर आज करेंगे दौरा

निगम के बीएंडआर डिपार्टमेंट के सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर रजनीश डोगरा ने कहा कि सड़क टूटने की जानकारी उनको नहीं थी लेकिन अब वह खुद मौके पर जाकर सड़क का जायजा लेंगे। उन्होंने कहा कि ठेकेदार पर बनती कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.