Move to Jagran APP

कैबिनेट मंत्री परगट के हलके में 15 दिन में बह गई सवा करोड़ में बनी गढ़ा रोड, देखें हाल

पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री परगट ¨सह के विधानसभा क्षेत्र जालंधर कैंट में सवा करोड़ रुपये से बनाई गढ़ा रोड निर्माण के 15 दिन बाद ही पहली बरसात में बह गई। मेन रोड छोटी बारादरी की एक लेन के लिए पुडा ने सवा करोड़ रुपए का टेंडर लगाया था।

By Edited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 11:10 AM (IST)
कैबिनेट मंत्री परगट के हलके में 15 दिन में बह गई सवा करोड़ में बनी गढ़ा रोड, देखें हाल
गढ़ा रोड का निरीक्षण करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी जगबीर बराड़।

जागरण संवाददाता, जालंधर। कैबिनेट मंत्री परगट सिंह के विधानसभा क्षेत्र जालंधर कैंट में सवा करोड़ रुपये से बनाई गढ़ा रोड निर्माण के 15 दिन बाद ही पहली बरसात में बह गई। लुक बजरी की यह सड़क अब सिर्फ बजरी का ढेर ही नजर आ रही है। इस सड़क का निर्माण पंजाब अर्बन डेवलपमेंट अथारिटी ने करवाया था। मेन रोड छोटी बारादरी की एक लेन के लिए पुडा ने सवा करोड़ रुपए का टेंडर लगाया था। इसका उद्घाटन करीब डेढ़ महीने पहले किया गया था लेकिन निर्माण करीब 15 दिन पहले हुआ है। राजनीतिक दबाव में यह सड़क ठंडे मौसम में बनाई गई जिस वजह से लुक और बजरी की पकड़ नहीं बन पाई। पिछले दो दिन में हुई बरसात ने सड़क की क्वालिटी की पोल खोल दी है।

loksabha election banner

यह सड़क विधानसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बन सकती है। अभी लोगों को भी इस सड़क पर परेशानी झेलनी पड़ेगी क्योंकि सड़क बनाने के लिए गर्मियों के मौसम का इंतजार करना पड़ेगा। ठंड के कारण प्लांट मिक्सिंग प्लांट बंद हो गए हैं। अब यह प्लांट 15 मार्च के बाद ही चलेंगे। अकाली नेता जगबीर बराड़ ने मौके का मुआयना किया है। उन्होंने विकास के नाम पर करोड़ों रुपये बर्बाद करने पर कांग्रेस सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पांच साल काम नहीं किया और अब चुनाव से पहले सड़कों को काला करके लोगों को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है लेकिन ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी अफसर या राजनेता जिम्मेवार हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

पार्षद ने ठेकेदार का भुगतान रोकने की मांग

वार्ड नंबर 21 की पार्षद मनजीत कौर ने मांग की है कि ठेकेदार के भुगतान पर तुरंत रोक लगाई जाए। इलाके के कई लोग पार्षद मनजीत कौर और पार्षद पति मनमोहन सिंह से मिले। मनमोहन सिंह ने कहा कि लोगों में नाराजगी है। सड़क की हालत देख कर हैरानी हो रही है कि इतनी महंगी सड़क का 15 दिन में कैसा हाल हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.