Move to Jagran APP

सौ से ज्यादा मौतों के बाद भी नहीं थम रहा अवैध शराब का धंधा, सात महीने में पकड़े 1130 तस्कर

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के अनुसार 1 जनवरी से 31 जुलाई तक 496 केस दर्ज कर 557 शराब तस्करी के आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 07 Aug 2020 06:10 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 06:10 PM (IST)
सौ से ज्यादा मौतों के बाद भी नहीं थम रहा अवैध शराब का धंधा, सात महीने में पकड़े 1130 तस्कर
सौ से ज्यादा मौतों के बाद भी नहीं थम रहा अवैध शराब का धंधा, सात महीने में पकड़े 1130 तस्कर

जालंधर, जेएनएन। जिले में पिछले सात महीनों में शहरी व देहात पुलिस ने 1130 शराब तस्कर पकड़े हैं। उनसे हजारों लीटर अवैध शराब व साढ़े तीन लाख किलो से ज्यादा लाहन पकड़ी गई। यह आंकड़ा खुद पुलिस ने जारी किया है। इससे जाहिर है कि जिले में पुलिस की सख्ती के तमाम दावों के बीच अवैध शराब का गोरखधंधा जारी है।

loksabha election banner

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने बताया कि एक जनवरी से 31 जुलाई तक अवैध शराब का धंधा करने के आरोप में 496 केस दर्ज कर 557 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। उनसे पुलिस ने 1430 किलो लाहन, 168 लीटर अवैध शराब, 15094 अंग्रेजी शराब बरामद की थी। इसके अलावा नशे के 68 सौदागरों को भी पकड़ा गया है।

एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि देहात एरिया में सात महीने में पुलिस ने अवैध शराब को लेकर 588 केस दर्ज कर 573 आरोपितों को गिरफ्तार किया। इनसे पुलिस ने 3.58 लाख किलो लाहन बरामद, 7100 लीटर अवैध शराब और 26994 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की।

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर व एसएसपी सतिंदर सिंह ने कहा कि जिले में नशे के सौदागरों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। जो भी अवैध शराब बेचकर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि उनके सहयोग से ही अवैध शराब के धंधे पर लगाम लगाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि अगर कोई अवैध शराब का कारोबार करता है तो तुरंत इस बारे में पुलिस को सूचित करें, उनके खिलाफ सख्त व तुरंत कार्रवाई की जाएगी। जानकारी देने वाले का नाम-पता गुप्त रखा जाएगा।

मास्क पहनें लोग

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर और एसएसपी सतिंदर सिंह ने लोगों से अपील की कि वो मास्क जरूर पहनें। बिना मास्क वालों से पुलिस जुर्माने वसूल रही है। काेरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए यह बहुत जरूरी है। उन्होंने लोगों से शारीरिक दूरी रखने के साथ 20 सेकेंड तक हाथ भी धाेने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.