Move to Jagran APP

जालंधर में पीएपी आरओबी निर्माण के लिए टेंडर जारी, शहर में एंट्री के लिए अलग से बनेगा थ्री-लेन रेलवे ओवर ब्रिज

लाहौर-दिल्ली रेल खंड पर स्थित पीएपी आरओबी के साथ तीन लेन का अतिरिक्त ब्रिज बनाया जाना है जिसे शहर में प्रवेश करने के लिए ट्रैफिक को उपलब्ध कराया जाना है। अधिकारियों के मुताबिक टेंडर इसी माह में खोला जाना है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 04:49 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 04:49 PM (IST)
जालंधर में पीएपी आरओबी निर्माण के लिए टेंडर जारी, शहर में एंट्री के लिए अलग से बनेगा थ्री-लेन रेलवे ओवर ब्रिज
जालंधर के पीएपी आरओबी के साथ तीन लेन का अतिरिक्त ब्रिज बनाया जाना है। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। पीएपी रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) की अतिरिक्त तीन लेन निर्माण के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने टेंडर जारी कर दिए गए हैं। मौजूदा समय में पीएपी रेलवे ओवरब्रिज चार लेन हैं, जिसमें दो लेन शहर में प्रवेश करने के लिए और दो लेन शहर से बाहर अमृतसर या जम्मू की तरफ जाने के लिए इस्तेमाल की जाती हैं।

loksabha election banner

लाहौर-दिल्ली रेल खंड पर स्थित पीएपी आरओबी के साथ तीन लेन का अतिरिक्त ब्रिज बनाया जाना है, जिसे शहर में प्रवेश करने के लिए ट्रैफिक को उपलब्ध कराया जाना है। खास यह है कि तीन लेन का अतिरिक्त ओवरब्रिज बनाए जाने के बाद शहर के भीतर से आने वाले यातायात को अमृतसर या जम्मू की तरफ जाने के लिए हाईवे पर सीधा प्रवेश मिल जाएगा। मौजूदा समय के चार लेन ब्रिज को मात्र शहर से अमृतसर या जम्मू की तरफ जाने के लिए ही इस्तेमाल किया जाएगा। इससे बंद की गई पीएपी सर्विस लेन को दोबारा खोला जा सकेगा।

अभी लेना पड़ता है तीन किमी का अतिरिक्त टर्न

मौजूदा समय में अमृतसर या जम्मू की तरफ जाने वाले यातायात को पीएपी से रामा मंडी चौक तक जाना पड़ता है और वहां से यू टर्न ले कर वापस पीएपी फ्लाईओवर के ऊपर आना पड़ता है। इसमें लगभग तीन किलोमीटर का अतिरिक्त फासला तय करना पड़ता है और वाहन चालकों को लंबा ट्रैफिक जाम भी झेलना पड़ता है। एनएचएआई के अधिकारियों के मुताबिक टेंडर इसी माह में खोला जाना है, लेकिन उससे पहले सोमवार को प्रीबिड इंक्वारी का दिन निर्धारित किया गया था। इसके बाद टेंडर की शर्तों के मुताबिक संबंधित निर्माण कंपनियां टेंडर भरेंगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.