Move to Jagran APP

जालंधर में कॉलेजों के शिक्षक छुट्टियां होने पर भी हड़ताल में डटे, बोले- सरकार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी

पंजाब चंडीगढ़ कॉलेज टीचर यूनियन के आह्वान पर शिक्षकों की तरफ से प्रदर्शन छुट्टियों में भी जारी है। उन्होंने कहा कि भले कालेज बंद हो गए हैं मगर वह अपने हक के लिए आवाज उठाना बंद नहीं करेंगे। जब तक सरकार उनकी मांगों पर गौर नहीं करती।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 25 Dec 2021 11:49 AM (IST)Updated: Sat, 25 Dec 2021 11:49 AM (IST)
जालंधर में कॉलेजों के शिक्षक छुट्टियां होने पर भी हड़ताल में डटे, बोले- सरकार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी
जालंधर में कॉलेजों के शिक्षक छुट्टियां होने पर भी हड़ताल पर डटे हुए हैं।

जागरण संवाददाता, जालंधर। पंजाब चंडीगढ़ कॉलेज टीचर यूनियन के आह्वान पर शिक्षकों की तरफ से प्रदर्शन छुट्टियों में भी जारी है। उनका कहना है कि भले कालेज बंद हो गए हैं, मगर वह अपने हक के लिए आवाज उठाना बंद नहीं करेंगे। जब तक सरकार उनकी मांगों पर गौर नहीं करती। वैसे तो सरकार ने अपने शिक्षा विरोधी मंसूबों को पहले ही जाहिर कर दिया हुआ है तभी तो विद्यार्थियों की पढ़ाई का नुकसान देखते हुए भी शिक्षकों की मांगों को पूरा करने की पहल नहीं की। इसके तहत ही शहर के तमाम एडेड कॉलेजों के शिक्षक पे कमीशन और यूजीसी से डीलिंकिंग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

loksabha election banner

यूनियन नेताओं का कहना है कि अगर सरकार उनकी मांगों पर गौर नहीं करती तो वह इसका जवाब देने के लिए भी तैयार हैं क्योंकि कई बार सरकार और उच्च शिक्षा मंत्री के समक्ष अपनी मांगे उठाने के बावजूद उन्हें नजरअंदाज ही किया जा रहा है। ताकि सरकार आचार संहिता के समय तक पहुंच जाए। इस तरह की सरकार की हरकतों से शिक्षक वर्ग में ही नाराजगी और रोष पाया जा रहा है और इसका जवाब चुनाव में ही देने से भी गुरेज कोई नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें- केजरीवाल के घर के बाहर डेरा डालने के बाद अमृतसर पहुंचे राजा वडिंग, बोले- बादल परिवार की बसें दिल्ली जाती हैं, पंजाब सरकार की क्यों नहीं

इसके तहत ही कॉलेजों के शिक्षकों की तरफ से पहले अपने अपने कॉलेजों के बाहर हड़ताल करके प्रदर्शन किया और फिर उसके बाद विभिन्न  कॉलेजों के मुख्य मार्गों के समक्ष गेट रैली निकाली गई। ताकि सरकार की नीतियों प्रति हर आने-जाने वाले वाहन चालक को जागरूक किया जा सके। इसे वह भी सोच समझकर की सरकार को चुने।

यह भी पढ़ें-  कपूरथला के राजा हरनाम सिंह से संबंध रखती है जालंधर की गोलकनाथ चर्च, ईसाई ही नहीं बल्कि हर धर्म से लोग होते हैं नतमस्तक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.