Move to Jagran APP

Punjab Local Body Polls: आप कार्यकर्ता को गोली मारने के मामले में तरनतारन के पट्टी में FIR दर्ज

तरनतार के पट्टी में रविवार को आम आदमी पार्टी समर्थक मनबीर सिंह भिखीविंड को गोली मारने के मामले में मंगलवार को पट्टी पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। मामले में पुलिस ने लखबीर सिंह उर्फ काला और उसके चार साथियों पर केस दर्ज किया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 01:37 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 01:37 PM (IST)
Punjab Local Body Polls: आप कार्यकर्ता को गोली मारने के मामले में तरनतारन के पट्टी में FIR दर्ज
रविवार को तरनतारन के पट्टी में चुनावी हिंसा में आप कार्यकर्ता मनबीर को गोली मार दी गई थी।

तरनतारन, जेएनएन। नगर कौंसिल पट्टी की पोलिंग दौरान आम आदमी पार्टी समर्थक मनबीर सिंह भिखीविंड को गोली मारने के मामले में मंगलवार को पट्टी पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। मामले में पुलिस ने लखबीर सिंह उर्फ काला और उसके चार साथियों पर केस दर्ज किया है। मुख्य आरोपित लखबीर गांव किरतोवाल का रहने वाला है।

loksabha election banner

बता दें कि रविवार को स्थानीय निकाय चुनाव की वोटिंग के दौरान पट्टी के सरहाली रोड पर पोलिंग बूथ नंबर सात के पास कांग्रेस और आप समर्थकों के बीच विवाद हुआ था। आरोप है कि पुलिस ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव लालजीत सिंह भुल्लर को जमीन पर लिटाकर बुरी तरह से पीटा था। इस दौरान आप समर्थक मनबीर सिंह भिखीविंड को गोली लगी थी। पुलिस ने और जिला चुनाव अधिकारी ने उस समय दावा किया था कि पोलिंग दौरान कोई गोली नहीं चली। इसके बाद सोमवार को आप विधायक बलजिंदर कौर ने घायल मनबीर का हाल जाना था। उन्होंने पंजाब सरकार के खिलाफ संघर्ष की चेतावनी दी थी।

इसी के बाद कार्रवाई करते हुए मंगलवार को पट्टी की पुलिस ने मनबीर को गोली मारने के मामले में लखबीर सिंह उर्फ काला निवासी गांव किरतोवाल और उसके चार साथियों खिलाफ केस दर्ज कर लिया। हालांकि पुलिस का कहना है कि यह गोली चुनावी रंजिश तहत नहीं बल्कि निजी रंजिश का नतीजा है। थाना पट्टी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर लखबीर सिंह का कहना है कि लखबीर सहित अन्य आरोपितों को जल्द काबू कर लिया जाएगा।

बता दें कि रविवार को पंजाब में संपन्न हुए स्थानीय निकाय चुनाव में कई जिलों से छिटपुट हिंसा की खबरें आईं थी। हालांकि गोली चलने का मामला सबसे पहले तरनतारक के पट्टी से ही रिपोर्ट हुआ था। मंगलवार को पटियाला सहित कुछ स्थानों पर दोबारा पोलिंग करवाई जा रही है। मतगणना 17 फरवरी की सुबह शुरू होगी। इसी दिन शाम तक नतीजे आने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.