Move to Jagran APP

नहीं लगेगी संडे मार्केट, मुख्य सड़कों से सुरक्षित यातायात के लिए हटेंगे कब्जे; आज से शुरू होगा अभियान

शहर में पिछले कई दशक से लगने वाली संडे मार्केट पर अब ग्रहण लगने जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 05:00 AM (IST)
नहीं लगेगी संडे मार्केट, मुख्य सड़कों से सुरक्षित यातायात के लिए हटेंगे कब्जे; आज से शुरू होगा अभियान
नहीं लगेगी संडे मार्केट, मुख्य सड़कों से सुरक्षित यातायात के लिए हटेंगे कब्जे; आज से शुरू होगा अभियान

संवाद सहयोगी, जालंधर

loksabha election banner

शहर में पिछले कई दशक से लगने वाली संडे मार्केट पर अब ग्रहण लगने जा रहा है। वीरवार को पुलिस, निगम और जिला प्रशासन की हुई एक अहम बैठक के दौरान कई फैसले लिए गए। सबसे बड़ा फैसला संडे मार्केट न लगने का हुआ है। इसके अलावा यह भी फैसला लिया गया कि सुरक्षित यातायात के लिए मुख्य सड़कों से कब्जे हटाए जाएंगे। यह अभियान आज से शुरू होगा।

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बैठक के दौरान कहा कि कोरोना वायरस फिर से फैल रहा है और संडे मार्केट में भीड़ इतनी ज्यादा आ जाती है कि पुलिस के लिए इसे रोकना काफी मुश्किल हो जाता है। इसकी वजह से कोरोना वायरस के तेजी से फैलने का भी डर रहता है तो संडे मार्केट अब बंद करवा दी जाएगी। इस फैसले को इसी हफ्ते से लागू किया जाएगा। इसमें निगम प्रशासन का भी सहयोग मांगा गया है। सुरक्षित यातायात को लेकर बैठक में फैसला लिया गया कि सभी मुख्य मार्गो को कब्जा व अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा। निगम प्रशासन बाजारों में लगने वाली फड़ियों और रेहड़ियों के लिए जगह मुहैया करवाएगा। बैठक के दौरान रेडक्रास मार्केट में भी जगह देने पर विचार किया गया। इसके अलावा नकोदर रोड, प्लाजा चौक, बस्ती अड्डा चौक की तरफ लगने वाली फड़ियों और रेहड़ियों को भी हटाने का फैसला लिया गया है। सभी को यहां से उठा कर किसी और जगह पर भेजा जाएगा, ताकि कोरोना से भी बचाव हो सके, ट्रैफिक भी जाम न हो और गरीबों की रोटी भी चलती रहे। वहीं संडे मार्केट की वजह से सबसे बड़ी परेशानी ट्रैफिक जाम की आती थी। यदि संडे मार्केट को वहां से हटा दिया जाता है तो ट्रैफिक की इस बड़ी समस्या का हल भी आराम से निकल सकता है। बैठक में संबंधित अधिकारियों के अलावा विधायक राजिंदर बेरी, बावा हैनरी व मेयर जगदीश राज राजा भी मौजूद थे। बड़े वाहनों की एंट्री पर होगी सख्ती

शहर में बड़े वाहनों की एंट्री पर भी रोक पर सख्ती करने की तैयारी की जा रही है। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बैठक के दौरान बड़े वाहनों की वजह से शहर में होने वाली परेशानी के मुद्दे को भी उठाया। उन्होंने कहा कि शहर में बड़े वाहनों की एंट्री तो पहले से ही बैन है, इस पर अब और सख्ती करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि ट्रक यूनियन के साथ भी बैठक की जाएगी और उनसे भी शहर में बड़े वाहन न लाने के लिए कहा जाएगा। उनको छोटे वाहनों में सामान लाने ले जाने के लिए कहा जाएगा। बैठक में छाया खराब ट्रैफिक लाइटों का मुद्दा

बीते दिनों दैनिक जागरण ने शहर में यातायात व्यवस्था पर सवाल उठाते कई खबरें प्रकाशित की। इन खबरों का संज्ञान इस बैठक में भी लिया गया और शहर में खराब ट्रैफिक लाइटों का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया गया। शहर में पटेल चौक, लम्मा पिड चौक व श्री राम चौक सहित कई अन्य चौक पर ट्रैफिक लाइट अकसर खराब रहने की बात उठी तो उसे भी मेनटेन करने के लिए निगम प्रशासन से कहा गया। वहीं जिन जगहों पर ट्रैफिक लाइटों की आवश्यकता है, वहां पर भी लगाने के लिए योजना बनाने के लिए कहा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.