Move to Jagran APP

इग्नू की दिसंबर सेशन की परीक्षाएं स्थगित होने से स्टूडेंट्स परेशान, जानें यूनिवर्सिटी ने क्या दिया जवाब

कोविड की वजह से इंग्नू की दिसंबर-2021 सेशन की परीक्षाएं स्थगित होने से कामकाजी विद्यार्थियों में चिंता फैलनी शुरू हो गई है। इंग्नू ने स्थिति स्पष्ट कर दी हैं कि घबराएं नहीं। जब भी परीक्षाओं की तिथियां तय होगी उससे 15 दिन पहले ही डेटशीट जारी कर दी जाएगी।

By Vinay KumarEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 11:20 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 11:20 AM (IST)
इग्नू की दिसंबर सेशन की परीक्षाएं स्थगित होने से स्टूडेंट्स परेशान, जानें यूनिवर्सिटी ने क्या दिया जवाब
इग्नू दिसंबर सेशन की परीक्षाएं स्थगित होने से विद्यार्थी परेशान हैं।

जागरण संवाददाता, जालंधर। कोविड की वजह से इंग्नू की दिसंबर-2021 सेशन की परीक्षाएं स्थगित होने से कामकाजी विद्यार्थियों में चिंता फैलनी शुरू हो गई है। सभी इस सोच में पड़ गए हैं कि आखिर कब परीक्षाएं होंगी और कब उनके बारे में डेटशीट जारी होगी। क्योंकि हर कोई किसी न किसी दुकान, शोरूम आदि में कामकाज पर लगे हुए हैं। विद्यार्थियों की परेशानियों को दूर करने के लिए इंग्नू की तरफ से स्थिति स्पष्ट कर दी हैं कि घबराएं नहीं। जब भी परीक्षाओं की तिथियां तय की जाएगी उससे 15 दिन पहले ही विद्यार्थियों को सूचित करने के लिए डेटशीट जारी कर दी जाएगी।

loksabha election banner

इसके लिए बस विद्यार्थियों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि वे निरंतर इंग्नू की साइट पर देखते जरूर रहें, ताकि जब भी डेटशीट जारी हो उन्हें इसकी जानकारी तुरंत पता चल सके। जिससे भविष्य में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो। बता दें कि इंग्नू की तरफ से कामकाज के साथ अपनी शैक्षणिक योग्यता बढ़ाने के लिए ही विद्यार्थियों के लिए स्पेशल सेशन शुरू किए जाते हैं। ताकि उनकी आर्थिक स्थिति पर भी कोई प्रभाव न पड़े और वे कामकाज व नौकरी करते हुए भी अपनी पढ़ाई को जारी रख सकें।

शर्त यह है कि परीक्षाओं से पहले विद्यार्थियों को अपनी असाइनमेंट जरूर जमा करवानी होती है। जिसके अंक भी विद्यार्थियों की परीक्षा के साथ जुड़ते हैं। पहले यह परीक्षा 20 जनवरी से होनी थी, मगर कोविड की स्थिति को देखते हुए ही परीक्षाओं के लिए स्थगित कर दिया था।

यह भी पढ़ें - इनसाइड स्टोरीः हैनरी, खैहरा और चीमा से है राणा की पुरानी सियासी रंजिश, 17 साल पहले शुरू हुई वर्चस्व की लड़ाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.