Move to Jagran APP

शिक्षक दिवस पर होगी राज्य स्तरीय पुरस्कार की घोषणा, शिक्षकों के कार्यों का इस बार होगा वर्चुअल मूल्यांकन

शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को हिदायत जारी कर दी हैं। शिक्षकों के काम का मूल्यांकन 27 अगस्त तक किया जाएगा।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 01:44 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 01:44 PM (IST)
शिक्षक दिवस पर होगी राज्य स्तरीय पुरस्कार की घोषणा, शिक्षकों के कार्यों का इस बार होगा वर्चुअल मूल्यांकन
शिक्षक दिवस पर होगी राज्य स्तरीय पुरस्कार की घोषणा, शिक्षकों के कार्यों का इस बार होगा वर्चुअल मूल्यांकन

जालंधर, जेएनएन। शिक्षक दिवस यानी पांच सितंबर को राज्य स्तरीय पुरस्कार की घोषणा की जाएगी। इसके लिए राज्य भर के 201 अध्यापकों ने आवेदन किया है। कोविड-19 की वजह से बदले हालातों के कारण इस बार शिक्षा विभाग द्वारा उम्मीदवारों की उपलब्धियों का वर्चुअल मूल्यांकन करने की तैयारी भी कर ली है। इस संबंध में विभाग की तरफ से तिथियों की घोषणा कर डिजिटल प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

loksabha election banner

विभाग ने डिजिटल तकनीक का इस्तेमाल करते हुए अध्यापकों को अपनी उपलब्धियों व कार्यों की पीपीटी तैयार करके प्रस्तुत करने का समय दिया है। कोविड-19 की वजह से यह प्रक्रिया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही की जाएगी। जिसे लेकर राज्य भर के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को हिदायत जारी कर दी गई हैं।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह मूल्यांकन 27 अगस्त तक किया जाएगा। इसमें फाजिल्का, फिरोजपुर, होशियारपुर और गुरदासपुर के 37 उम्मीदवार का मूल्यांकन 24 अगस्त को होगा। जालंधर, कपूरथला, लुधियाना और मानसा के 46 उम्मीदवारों का मूल्यांकन 25 अगस्त को, मोगा, मुक्तसर, पठानकोट, पटियाला और रूपनगर के 39, शहीद भगत सिंह नगर, संगरूर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर, तरनतारन के 37 उम्मीदवारों का 26 अगस्त को मूल्यांकन होगा।

सभी की मूल्यांकन प्रक्रिया निर्धारित दिन को सुबह 10:00 बजे से जिले में स्थापित विभाग के एमआइएस केंद्र के जरिए संचालित की जाएगी। इसलिए जिला शिक्षा अधिकारियों को एमआइएस विंग के कोऑर्डिनेटर की सहायता लेनी होगी। इस दौरान केवल उम्मीदवार ही अपनी दावेदारी को प्रस्तुत करेगा। जिसमें उन्हें कोविड-19 की हिदायतो का पूरी तरह से ध्यान रखना और उनका पालन करना अनिवार्य होगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.