Move to Jagran APP

एसएस जैन सभा का चुनाव 24 फरवरी को, लेखाजोखा मंजूर

एसएस जैन सभा गुड़ मंडी का तीन साल का कार्यकाल संपन्न होने के बाद अब 24 फरवरी को सभा के चुनाव होंगे। इसमें सभा के प्रधान तथा कार्यकारिणी का चुनाव किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 01:12 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 01:12 AM (IST)
एसएस जैन सभा का चुनाव 24 फरवरी को, लेखाजोखा मंजूर
एसएस जैन सभा का चुनाव 24 फरवरी को, लेखाजोखा मंजूर

जागरण संवाददाता, जालंधर : एसएस जैन सभा गुड़ मंडी का तीन साल का कार्यकाल संपन्न होने के बाद अब 24 फरवरी को सभा के चुनाव होंगे। इसमें सभा के प्रधान तथा कार्यकारिणी का चुनाव किया जाएगा। इस फैसला रविवार को श्री पार्वती जैन स्कूल, विजय नगर में आयोजित सभा की जनरल बॉडी की बैठक में लिया गया। इसके साथ ही 25 जनवरी से नए सदस्यों के लिए आवेदन करने की भी घोषणा की गई।

loksabha election banner

बता दें कि समाज में आकस्मिक मौत होने के चलते बैठक लगातार तीन बार रद होने के बाद आखिरकार रविवार को बैठक हुई। इसका आगाज महामंत्र नवकार के साथ हुआ। इसके उपरांत सभा के मंत्री योगेश जैन ने गतिविधियों के बारे में विस्तार के साथ जानकारी दी। बैठक में 244 सदस्यों की उपस्थिति में सभी ने लेखा-जोखा पर अपनी सहमति दे दी।

----------

एबीसी नहीं आती थी, आज साढ़े दस करोड़ का हिसाब लाया हूं

बैठक के दौरान एसएस जैन सभा के प्रधान राजेश जैन (लोहे वाले) ने अपने पहले तीन वर्ष के कार्यकाल के दौरान उन्हें तंग-परेशान किए जाने की बात कही। इसके साथ ही बैलेंस शीट दिखाते हुए खास अंदाज में कहा कि सभा की एबीसी नहीं आती थी, आज वह साढ़े दस करोड़ का हिसाब लेकर आए है। उन्होंने कहा कि प्रधान बनकर टाइम व पैसे खर्च करने के साथ-साथ पसीना बहाना पड़ता है। इसके लिए अगर कोई आगे आना चाहता है तो वह पद देने को तैयार है। उन्होंने कहा कि सभा का काम केवल कमाई करना नहीं है। यहीं कारण है कि बच्चों को शिक्षित करके आत्मनिर्भर बनाने के लिए शिक्षा के लिए करोड़ों रुपये की रियायत दी गई है। विपिन चंद्र जैन की सेवाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपये के खर्च को बचाने में भी इनका खास सहयोग रहा।

----------

2.39 करोड़ की रियायत देकर कायम की मिसाल

इस दौरान एसएस जैन एजुकेशनल सोसायटी के सचिव विपिन चंद्र जैन ने कहा कि तीन स्कूलों के स्टूडेंट्स को 2.39 करोड़ रुपये की रियायत देकर मिसाल कायम की गई है। इसका मुख्य कारण सोसायटी को शिक्षित बनाना रहा।

------

धार्मिक प्रोजैक्ट में रोशन किया नाम

राजेश जैन ने कहा कि धार्मिक प्रोजेक्टों के तहत 6 वर्षों में दो राष्ट्रीय स्तर का दीक्षा समारोह, 6 धार्मिक शिविर तथा 6 सफल चतुर्मास किए गए हैं। इसके साथ जैन संतों के आगमन से शहर की धरती को पावन किया गया।

-------

यह है लक्ष्य

एसएस जैन सभा के मंत्री योगेश जैन ने कहा कि सभा ने नए कार्यों को लेकर योजना तैयार की है। इसके तहत कपूरथला रोड पर स्कूल का निर्माण करने के साथ-साथ आवास योजना के तहत दस नए फ्लैट तैयार करके सहधर्मी परिवारों को भेंट करना, समाज के बेरोजगारों को रोजगार देना, अस्पताल व स्कूलों में व्यापक स्तर पर सुविधाएं देना तथा धर्म के प्रचार में व्यापक प्रोजेक्ट करना है।

----------

राजीव के भाषण पर भड़के

इस दौरान पार्वती जैन स्कूल के मैनेजर राजीव जैन लक्की ने हिसाब देने से पूर्व जैसे ही भाषण शुरू किया, इस पर समाज के कुछ सदस्यों ने आपत्ति जता दी। इस मौके पर गौरव जैन व विजय जैन ने राजीव जैन के भाषण का विरोध कर दिया। इस दौरान वह विरोध करते हुए स्टेज तक पहुंच गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.