Move to Jagran APP

NIT Convocation: श्री श्री रविशंकर विद्यार्थियों से बोले- जीवन जटिल ना बनाएं, खुलकर मुस्कुराएं Jalandhar News

एनआईटी जालंधर के 15वें दीक्षा समारोह में आर्ट ऑफ लिविंग के फाउंडर श्री श्री रवि शंकर ने 410 विद्यार्थियों को डिग्री बांटी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 02:52 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 08:52 AM (IST)
NIT Convocation: श्री श्री रविशंकर विद्यार्थियों से बोले- जीवन जटिल ना बनाएं, खुलकर मुस्कुराएं Jalandhar News
NIT Convocation: श्री श्री रविशंकर विद्यार्थियों से बोले- जीवन जटिल ना बनाएं, खुलकर मुस्कुराएं Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन।  अरे भाई मुस्कराओ। हमने खुद को इतना व्यस्त बना लिया है कि मुस्कुराना ही भूल गए हैं। एक बच्चा दिन में 40 बार मुस्कुराता है। अपने जीवन को इतना जटिल न बनाएं। मुस्कराने में कंजूसी न करें। खुलकर मुस्कुराएं। तनाव से भरा दिमाग कुछ नहीं सोच सकता। जब तक मन में बैठा तनाव नहीं भगाओगे, कुछ भी नया नहीं सोच पाओगे और ना ही नए विचार आएंगे। इसलिए तो कह रहा हूं कि अरे भाई मुस्कराओ...।

loksabha election banner

डॉ . बीआर आंबेडकर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में सोमवार को 15वें दीक्षा समारोह में आर्ट ऑफ लीङ्क्षवग के फाउंडर श्रीश्री रवि शंकर ने विद्यार्थियों को डिग्रियां बांटी और सकारात्मक विचारों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने स्वर्ण पदक पाने वाले विद्यार्थियों को कहा कि आज से ही आप सभी का नया सफर शुरू होने जा रहा है। क्योंकि उन्हें गोल्ड तो मिल गया है, अब डायमंड बनकर समाज व देश में चमकना है। नई ऊर्जा के दीप जलाकर यहां से जाएं और पूरी ईमानदारी से देश को रोशन करें। जब भीतर ऊर्जा होगी, तभी तो काम भी तेजी होगी। इसलिए खुद को बाहर निकल कर साबित करें और डायमंड बनकर अपनी चमक बिखेरें।

डॉ. बीआर अंबेडकर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) के 15वें दीक्षा समारोह में उपस्थित विद्यार्थी।

दीक्षा समारोह में 910 विद्यार्थियों को डिग्रियां बांटी गईं। इनमें बीटेक के 647, एमटेक के 158, एमएससी के 65, एमबीए के 7 और पीएचडी के 31 आदि छात्रों को डिग्रियां दी गई। इसके अलावा श्री श्री रविशंकर व एनआइटी के प्रोफेसर लोबास को भी डिग्री दी गई। ये समारोह पूरी तरह से सादगीपूर्ण रहा। जिसमें अतिथि, शिक्षक सफेद कुर्ते-पायजामें में थे और ऊपर से सभी ने नेहरू जैकेट पहनी हुई थी। वहीं विद्यार्थी भी सफेद परिधानों में आए थे। इसी तरह दस उत्कृष्ठ सेवाएं देने वाले शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया। विशेष अतिथि आइआइटी हमीरपुर के प्रोफेसर चंद्रशेखर थे। डायरेक्टर ललित कुमार अवस्थी ने रिपोर्ट पढ़कर संस्थान की गतिविधियों और उपलब्धियों के बारे में बताया। साथ ही सभी अतिथियों का स्वागत भी किया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.