Move to Jagran APP

Corona के मरीजों के लिए तैयार किए विशेष कप, Get Well Soon लिखा स्‍लोगन

विशेष ढंग से तैयार किए गए यह मग पॉजिटिव मरीजों में सकरात्मक सोच को बढाने और उनको अपनेपनन का अहसास करवाने के लिए दिए जा रहे हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 02:49 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 05:16 PM (IST)
Corona के मरीजों के लिए तैयार किए विशेष कप, Get Well Soon लिखा स्‍लोगन
Corona के मरीजों के लिए तैयार किए विशेष कप, Get Well Soon लिखा स्‍लोगन

जालंधर, जेएनएन। शहीद बाबू लाभ सिंह सिविल अस्पताल जालंधर में कोरोना वायरस से प्रभावित इलाज के लिए दाखिल मरीजों को साजगार और विश्वसनीय माहौल मुहैया करवाने के उद्देश्‍य के अंतर्गत विशेष पहल करते हुए जिला प्रशासन ने खास तौर पर Get Well Soon स्‍लोगन से तैयार करवाए गए मग (कप) मरीजों को दिए जा रहे हैं। विशेष ढंग से तैयार किए गए यह मग पॉजिटिव मरीजों में सकरात्मक सोच को बढाने और उनको अपनेपनन का अहसास करवाने के लिए दिए जा रहे हैं। जिससे वे महसूस कर सकें कि जिला प्रशासन ने उनकी जल्दी स्वास्थ्य के लिए लगातार प्रयासों के साथ-साथ उनके लिए प्रार्थना भी की जा रही हैं।

loksabha election banner

जालंधर के डिप्टी कमिशनर वरिंदर कुमार शर्मा ने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्‍य कोविड-19 से प्रभावित मरीजों के साथ निजी सांझ बढ़ाकर उनमें प्रशासन और अस्पताल अमले के प्रति विश्वास को बनाए रखना है। उन्‍होंने बताया कि जब अस्पताल के अमले की तरफ से उनको खास तौर पर तैयार करवाए गए Get Well Soon वाले मग दिए गए, तो उनको बहुत खुशी महसूस हुई और उनके चेहरों पर मुस्कान देखी गई।

डीसी ने कहा कि मरीजों से निजी तौर पर सांझ उनका मनोबल ऊंंचा उठाने में बहुत सहायक होता है और खुशनुमा माहौल मरीजों के जल्दी स्‍वस्‍थ होने में सहायक सिद्ध हो रहा है। जिला प्रशासन की तरफ से मरीजों के जल्दी तंदरुस्‍त होने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा वार्ड में एलईडीटीवी भी लगाए गए हैं, जिससे मरीजों का मनोरंजन हो सके।

इस अवसर पर सीनियर मेडिकल ऑफ‍िसर डाॅ. कश्मीरी लाल ने बताया कि मरीजों के साथ भावनात्‍क सांझ भी एक दवा ही है और इससे उनकी चिंता दूर होती है। अस्पताल के काउंसलरों की तरफ से रोजाना मरीजों की काउंसलिंग की जा रही है, जो उनके इलाज में बेहतर भूमिका निभा रही है। डाॅ. कश्मीरी लाल ने बताया कि काउंसलरों की तरफ से मरीजों को प्रेरित और उनकी हौसला अफजायी करते हुए कहा जा रहा है कि उनको किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है और वह बहुत जल्दी ठीक होकर अपने घरों को जाएंगे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.