Move to Jagran APP

फादर एंथनी मामला: SIT के सामने मुखबिर ने किए अहम खुलासे, पटियाला ले गए थे कैश वाली कार

फादर एंथनी के घर से मिले छह करोड़ से ज्यादा रुपए हजम करने के मामले में गिरफ्तार मुखबिर सुरिंदर सिंह ने SIT के आगे अहम खुलासे किए हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 02:08 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 02:08 PM (IST)
फादर एंथनी मामला: SIT के सामने मुखबिर ने किए अहम खुलासे, पटियाला ले गए थे कैश वाली कार
फादर एंथनी मामला: SIT के सामने मुखबिर ने किए अहम खुलासे, पटियाला ले गए थे कैश वाली कार

जालंधर, [मनीष शर्मा]। फादर एंथनी के घर से मिले छह करोड़ से ज्यादा रुपए हजम करने के मामले में गिरफ्तार मुखबिर सुरिंदर सिंह ने SIT के आगे अहम खुलासे किए हैं। मुखबिर सुरिंदर ने बताया कि वो ASI जोगिंदर सिंह व ASI राजप्रीत सिंह के साथ छोटे-मोटे हाथ मारते रहते थे। फिर उन्होंने पटियाला में ही Planning की कि कोई बड़ा हाथ मारा जाए ताकि वो अपने शौक पूरे कर सकें और फिर बाकी जिंदगी एशोआराम से बिता सकें। क्योंकि पटियाला मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का शहर है और इश कारण उनके लिए यह संभव नहीं था वह वहां पर बड़ा हाथ मार लेते। इससे किसी भी बड़ी गड़बड़ी पर तुरंत हंगामा हो जाता और फिर बात आसानी से मुख्यमंत्री तक पहुंचने पर वह बच नहीं पाते। इसलिए उन्होंने योजना बनाई कि पटियाला से बाहर निकला जाए। इसके लिए दूसरे मुखबिर हरिंदर बब्बू 12 बोर और कुछ दूसरे लोगों से खन्ना में पहुंच बनाई। चूंकि खन्ना पूरा जिला नहीं बल्कि Police जिला है, इसलिए उन्होंने तय योजना के मुताबिक खन्ना में अपनी बदली करा ली। हालांकि उन्हें इस बात की उम्मीद नहीं थी कि उनके हाथ इतना पैसा लग जाएगा।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार मुखबिर सुरिंदर ने पूछताछ में बताया कि रेड वाले दिन Father के घर इतना पैसा देखकर वो चकरा गए थे। ग्राउंड फ्लोर का कैश गाड़ी में डाला गया। इसके बाद बाकी गाडिय़ां फादर एंथनी व दूसरे लोगों को लेकर बरामद हुई खन्ना निकल गई। बाकी गाडिय़ां वाया जालंधर खन्ना पहुंची लेकिन पैसा ठिकाने के लगाने के लिए मौका मिल सके, इसके लिए तीनों ने फादर के घर से निकल गाड़ी बाएं मोड़कर मोगा की तरफ निकल गए। उन पर शक न हो, इसके लिए रेड Team को सूचना भेजी कि वो रास्ता भटक गए हैं, थोड़ी देरी से पहुचेंगे। चूंकि पहली मंजिल पर पैसा है या नहीं? और कितना है? इसके बारे में बाकी रेड टीम पुख्ता तौर पर नहीं जानती थी, इसलिए उसको ठिकाने लगाने के बारे में सोचते रहे। सुरिंदर ने बताया कि पूरे रास्ते उनको समझ ही नहीं आया कि इतने पैसे का क्या किया जाए? चूंकि रकम बड़ी थी और किसी पर भरोसा नहीं कर सकते थे, इसलिए वो रेड टीम के पहुंचने के आधे घंटे बाद खन्ना CIA स्टाफ पहुंचे। रास्ते में वह और दोनों एएसआई बातें कर रहे थे कि अपनी जिंदगी में उन्होंने पहली बार इतना कैश देखा। जालंधर से Moga और मोगा से खन्ना वो पूरे रास्ते भर सोचते रहे कि कैश को कहां छुपाया जाए लेकिन उन्हें कुछ समझ नहीं आया। इसके बाद वो CIA स्टाफ पहुंच गए। पूछताछ में पता चला है कि इसके बाद उन्होंने एक AS दिलबाग सिंह से गाड़ी मांगी और उसमें कैश डालकर पटियाला पहुंचे।

हवाला मनी थी, कोई कुछ नहीं बोलता

मुखबिर सुरिंदर ने कहा कि उन्हें लगा कि यह पैसा हवाला का पैसा है, इसलिए कितना पैसा पकड़ा गया? और कितना गायब हो गया? इसका किसी को पता नहीं चलेगा, इसके लिए अगले दिन तक उन्होंने खन्ना में रुककर इंतजार किया। फिर वो वहां से आगे निकल गए, लेकिन अगले दिन फादर एंथनी ने प्रेस कान्फ्रेंस कर पूरी पोल खोल दी, जिससे उनकी करतूत सामने आ गई।

पैसा कहां गया, अभी नहीं मिला जवाब

पटियाला जाकर कैश बांटा गया या छुपाया गया? या कैश उससे और आगे निकल गया? इसके बारे में अभी तक पता नहीं चला है। ASI दिलबाग भी एसआईटी की हिरासत में है। 23 अप्रैल तक रिमांड पर लिए गए सुरिंदर से SIT लगातार पूछताछ कर रही है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.