Move to Jagran APP

जालंधर में श्री बगलामुखी धाम समिति ने करवाया यज्ञ, मंदिर निर्माण में सहयोग देने की अपील

श्री बगलामुखी धाम समिति की ओर से जालंधर विहार में निर्माणाधीन मां बगलामुखी के मंदिर में मासिक हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। समिति के संस्थापक कैप्टन चंद्र महेंद्रू ने भक्तों से अपील की कि मंदिर निर्माण में सहयोग करें।

By Vinay KumarEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 12:23 PM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 12:23 PM (IST)
जालंधर में श्री बगलामुखी धाम समिति ने करवाया यज्ञ, मंदिर निर्माण में सहयोग देने की अपील
जालंधर विहार में श्री बगलामुखी धाम समिति ने निर्माणाधीन मंदिर में हवन यज्ञ करवाया।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में श्री बगलामुखी धाम समिति द्वारा कपूरथला रोड स्थित जालंधर विहार में निर्माणाधीन मां बगलामुखी के मंदिर के परिसर में मासिक मां बगलामुखी हवन यज्ञ का आयोजन हुआ। जिसमें मंदिर निर्माण के लिए मां भक्तों को सहयोग देने की अपील की गई। समिति के संस्थापक कैप्टन चंद्र महेंद्रू की अध्यक्षता में आयोजित हवन यज्ञ में जिले भर से श्रद्धालु शामिल हुए। भक्तों से कुंड में आहुतियां डलवाने के दाैरान सीसी महेंद्रू ने कहा कि भक्तों के सहयोग से मां बगलामुखी के भव्य मंदिर निर्माण का स्वप्न पूरा होने जा रहा है लेकिन अभी भी मंदिर निर्माण में कई प्रकार के काम शेष हैं। जिसमें भक्तों का सहयोग बहुत आवश्यक है। इसलिए उनकी भक्तों से अपील है कि भक्त इस पुण्य कार्य में सहयोग करें।

loksabha election banner

इस दाैरान श्री सीसी महेंद्रू ने कहा कि मां बगलामुखी के मंदिर निर्माण में जिस भी श्रद्धालु ने सहयोग दिया समझ लीजिए उस भक्त ने अपने मन की हर मुराद पा ली। मंदिर निर्माण से सनातन धर्म का प्रचार प्रसार होगा। उन्होंने कहा कि मां बगलामुखी शत्रु का विनाश करने व समाज का कल्याण करने वाली देवी मानी गई हैं। श्री सीसी महेंद्रू ने कहा कि मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि भक्त मां बगलामुखी के चरण पकड़ लें मां आपको सफलता की ऊंचाइयों पर ले जाएगी। हवन यज्ञ के दाैरान आहुति डालने की विधा के बारे में भक्तों को बताते हुए सीसी महेंद्रू ने बताया कि हवन कुंड में सामग्री उस अनुपात से डालें जिस अनुपात से छोटे बच्चे को खाना खिलाया जाता है। हवन यज्ञ के बाद भक्तों के लिए भंडारे की भी व्यवस्था की गई थी।

इस अवसर पर गुरु मां जीनत, भूमिका, मानव महेंद्रू, रितु गांधी, सतिंदर गांधी, पिंकी, रजनीश चौधरी, रवि पाल जट्ट, सविता, सुरिंदर सिहं, अनू, राजीव सहगल, रजनी, अनिल शारदा, संगीता, ओमप्रकाश, अजय मल्होत्रा, दिव्या, गाैरव नंदा, प्रदीप ठाकुर, मनीष क्वात्रा, अमनदीप सिंह, मंजोत सिंह, गोल्डी शूर, वरिंदर मुरगई, प्रो. राजेश कोछड़, कांता रानी शर्मा, मनी मदान, अशोक सक्सेना, सचिन शर्मा, गाैरव चाैधरी, गगन जैन, कुंदन ठाकुर, सीमा, राजीव बंसल, संदीप गुप्ता, ममता पाल, अनुराधा शर्मा आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.