Move to Jagran APP

सीसीटीवी फुटेज के बाद भी पुलिस डेढ़ महीने में नहीं ढूंढ पाई चोर, दुकानदारों ने खुद पकड़ा

एक के बाद एक पांच मोबाइल की दुकानों पर दो लाख की नकदी व मोबाइल चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर को दुकानदारों ने खुद पकड़ कर पुलिस को शर्मसार कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 02:06 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 02:15 PM (IST)
सीसीटीवी फुटेज के बाद भी पुलिस डेढ़ महीने में नहीं ढूंढ पाई चोर, दुकानदारों ने खुद पकड़ा
सीसीटीवी फुटेज के बाद भी पुलिस डेढ़ महीने में नहीं ढूंढ पाई चोर, दुकानदारों ने खुद पकड़ा

जागरण संवाददाता, जालंधर : एक के बाद एक पांच मोबाइल की दुकानों पर दो लाख की नकदी व मोबाइल चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले चोर को दुकानदारों ने खुद पकड़ कर पुलिस को शर्मसार कर दिया है। सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध करवाने के बाद भी पुलिस डेढ़ महीने से चोर पकड़ने में नाकाम रही। पीड़ित दुकानदारों ने एक समाज सेवक की मदद से खुद ही जाल बिछा कर शातिर चोर को काबू कर पुलिस के हवाले किया।

loksabha election banner

युवा राष्ट्र निर्माण वाहिनी संस्था के प्रधान सुशील तिवारी ने बताया कि जेपी नगर, राज नगर, मिट्ठू बस्ती रोड, लेदर कांप्लेक्स रोड स्थित मोबाइल की दुकानों को चोर ने निशाना बनाया था। आठ अगस्त को चीना टेलीकॉम से 7 हजार कैश और चार मोबाइल फोन चुराए। 9 अगस्त को टीएस टेलीकॉम से 40 हजार नकदी चुराई। उसके बाद बाठ टेलीकॉम से 15 हजार कैश व आईफोन समेत 8 मोबाइल चोरी किए। पिछले महीने ही फ्रेंडस टेलीकॉम से भी चोर ने ताले तोड़ कर 25 हजार नकदी व आठ मोबाइल फोन चुराए थे। चोर ने अधिकतर दुकानों में लगे सीसीटीवी की फुटेज डीवीआर से डिलीट कर दी थी।

हालांकि दो दुकानों में चोरी की वारदात देते वक्त चोर की करतूत और चेहरा फुटेज में आ गया। थाना नंबर पांच की पुलिस को चोरी की शिकायतों के साथ सीसीटीवी फुटेज भी सौंपी गई लेकिन डेढ़ महीना बीत जाने के बावजूद पुलिस चोर का सुराग लगा पाने में नाकाम रही। सुशील तिवारी ने आरोप लगाया कि पुलिस की ढीली कार्रवाई से परेशान पीड़ित दुकानदारों ने उनसे संपर्क किया और बताया कि पुलिस वाले चोर को पकड़ने के लिए उनको ही परेशान कर रहे हैं।

तिवारी ने बताया कि इसके बाद उन्होंने सारा मामला थाना नंबर पांच के एसएचओ के ध्यान में लाया और उनसे उन्हें चोर को पकड़ने का आश्वासन मिला। इसके बाद उन्होंने चोर की सीसीटीवी फुटेज से हासिल तस्वीर के पोस्टर बनवा कर इलाके के अलग अलग दुकानदारों को भेजे ताकि चोर का सुराग मिल सके। सोमवार को एक दुकानदार ने उन्हें व पीड़ित दुकानदारों को सूचना दी कि सीसीटीवी फुटेज में नजर आता चोर उनकी दुकान पर आया हुआ है, जो नशेड़ी लगा रहा है। इसके बाद बाठ टेलिकाम के मालिक बाठ व फ्रेंडस टेलीकॉम के मालिक विशाल सोढी के साथ वह उक्त दुकान पर पहुंचे।

उन्होंने चोर को बातों में उलझाते कहा कि उन्हें उनके पिता ने नशा छुड़ाओ केंद्र में उसका इलाज करवाने के लिए भेजा है। इसी बीच थाना नंबर पांच के एसएचओ को फोन पर सूचित किया। इसके बाद मौके पर पुलिस को आता देख चोर भागने के लिए हाथापाई पर उतर आया लेकिन दुकानदारों व पुलिस ने उसे काबू कर लिया। इसके बाद पुलिस व पीड़ित दुकानदार उसे लेकर जेपी नगर में उसके घर पर पहुंचे। घर से चोर की निशानदेही पर चोरी के दो आईफोन समेत कुल 15 फोन बरामद हुए। जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि बाकी फोन उसने फगवाड़ा में एक व्यक्ति को बेचे हैं।

आरोपित ने बताया कि जब मोबाइल दुकान का मालिक खाना खाने या किसी और काम से शीशे का दरवाजा लॉक कर जाता था तो उसी वक्त वह पेचकस से लॉक खोलकर दुकान में घुसकर चोरी करता। पुलिस ने युवक को सीआइए स्टाफ के सुपुर्द किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.