Move to Jagran APP

कई कालोनियों में सीवरेज ओवरफ्लो व गंदे पेयजल की सप्लाई, पार्षद बाजवा की इस्तीफे की चेतावनी

कांग्रेस की सरकार में डेढ़ साल से कांग्रेस पार्षद की नहीं सुनी जा रही कई बार चक्कर लगाए धरना दे चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 07:30 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 07:30 AM (IST)
कई कालोनियों में सीवरेज ओवरफ्लो व गंदे पेयजल की सप्लाई, पार्षद बाजवा की इस्तीफे की चेतावनी

-कांग्रेस की सरकार में डेढ़ साल से कांग्रेस पार्षद की नहीं सुनी जा रही, कई बार चक्कर लगाए धरना भी दिया

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, जालंधर : जालंधर वेस्ट हलके के तहत बस्ती पीर दाद सीवरेज प्लांट के निकट के इलाकों में सीवरेज व्यवस्था फिर चरमराने लगी है। कई कालोनियों में सीवरेज का गंदा पानी सड़कों पर आने और घरों में सीवरेज मिक्स पानी की सप्लाई होने से परेशान इलाका लोगों के साथ वार्ड 76 से कांग्रेस के पार्षद लखबीर सिंह बाजवा ने निगम कार्यालय जाकर ज्वाइंट कमिश्नर हरचरण सिंह से नाराजगी जताई। पार्षद बाजवा ने निगम को एक हफ्ते का समय दिया है। चेतावनी दी कि अगर समस्या का समाधान नहीं निकलता है तो वह पार्षद पद से इस्तीफा दे देंगे। लखबीर सिंह बाजवा ने कहा कि वह रीब डेढ़ साल से बार-बार एक ही समस्या के लिए नगर निगम कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं और सीवरेज और गंदे पानी की सप्लाई की समस्या हल नहीं हो रही। इलाका लोगों के साथ ज्वाइंट कमिश्नर के पास पहुंचे लखबीर सिंह बाजवा ने कहा कि राजन नगर, कटहैरा मोहल्ला की कई गलियों में सड़कों पर गंदा पानी खड़ा है। आसपास की कालोनियों में सीवरेज सिस्टम ओवरफ्लो कर रहा है। सीवरेज बंद रहने की समस्या कई महीनों है लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं निकल रहा। घरों के बाहर गंदा पानी खड़ा है सड़कों पर गंदा पानी आने से इलाके में पीने के पानी की सप्लाई भी प्रभावित हुई है। घरों में गंदा पानी आ रहा है इन दोनों ही कारणों से लोग बीमार हो रहे हैं। कहा कि वह तीन-चार दिन में दोबारा नगर निगम आएंगे और धरना देंगे। बाजवा ने कहा कि अगर फिर भी समस्या का समाधान नहीं होता है तो वह पार्षद पद से इस्तीफा दे देंगे। गंदे नाले के आस पास सीवरेज की समस्या का समाधान नहीं निकल रहा

बस्ती पीर दाद सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता कम होने के कारण सीवरेज का पूरा पानी ट्रीट नहीं हो पा रहा है। इस कारण से सीवरेज बैक मार रहा है और ट्रीटमेंट प्लांट के पास इलाकों में सीवरेज व्यवस्था खराब है। खासकर लेदर कंपलेक्स रोड का एक हिस्सा कई बार गंदे पानी में डूबा है और दुकानदारों का काम प्रभावित होत आ रहा है। इसके खिलाफ पार्षद लखबीर बाजवा पहले भी निगम कार्यालय में धरना दे चुके हैं। विधायक सुशील रिकू और मेयर जगदीश राज राजा, नगर निगम कमिश्नर भी इसी इलाके का दौरा कर चुके हैं लेकिन समस्या का समाधान नहीं निकल रहा है। फोलड़ीवाल एसटीपी की अपग्रेडशन के कारण भी वेस्ट हलके में कई जगह सीवर समस्या है। विधायक रिकू ने दो दिन पहले ही इस समस्या को लेकर मीटिग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.