Move to Jagran APP

रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े सीनियर सहायक को भेजा जेल, पूछताछ में उगले कई लोगों के नाम Jalandhar News

एसएसपी विजिलेंस दलजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि सीनियर सहायक राजन से पूछताछ में जो सामने आया है अब उसकी जांच की जा रही है।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 10:55 AM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 05:28 PM (IST)
रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े सीनियर सहायक को भेजा जेल, पूछताछ में उगले कई लोगों के नाम Jalandhar News
रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े सीनियर सहायक को भेजा जेल, पूछताछ में उगले कई लोगों के नाम Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। 37 साल पहले खरीदे प्लॉट का इंतकाल चढ़ाने के बदले बीस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार तहसीलदार वन के सीनियर सहायक राजन चौहान से विजीलिेंस टीम ने पूछताछ पूरी कर उसे जेल भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक विजिलेंस की पूछताछ में कई रिश्वतखोरों के नाम सामने आ रहे हैं।

loksabha election banner

जांच में राजन से यह भी पूछताछ हुई है कि उसने अभी तक किस-किस से रिश्वत ली है। इसके अलावा राजन ने अपनी नौकरी के दौरान जिन आवेदनों पर काम किया है उसकी भी जांच करवाने के लिए डीसी दफ्तर के अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है। एसएसपी विजिलेंस दलजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि राजन से पूछताछ में जो सामने आया है अब उसकी जांच की जा रही है। इसके अलावा यदि इस मामले में कोई और सामने आया तो राजन से फिर पूछताछ की जा सकती है।

बता दें कि 37 साल पहले खरीदे प्लॉट का इंतकाल चढ़ाने के बदले बीस हजार की रिश्वत मांगने वाले तहसीलदार वन के सीनियर सहायक राजन चौहान को विजिलेंस ने जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स स्थित तहसील दफ्तर से रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। सरकारी व शेडो गवाहों की मौजूदगी में उससे रिश्वत के तौर पर ली रकम बरामद कर ली गई। एसएसपी दलजिंदर सिंह ने बताया था कि ट्रांसपोर्ट का काम करने वाले हेमंत कुमार ने उन्हें शिकायत दी कि उसके पिता अशोक कुमार व चाचा मदन लाल ने 15 जनवरी 1982 में मोहल्ला मखदूमपुरा में आम बोली में 10 मरले 10 वर्ग गज का प्लॉट खरीदा था।

बोली मंजूर होने के बाद 31 जुलाई 1987 को तहसीलदार सेल्स ने बिक्री सर्टिफिकेट भी दिया था। उस रकबे का उसके पिता व चाचा के नाम पर इंतकाल दर्ज नहीं हुआ था। इसके लिए वो तहसीलदार दफ्तर में रीहेबलिटेशन सीट पर तैनात सीनियर सहायक राजन चौहान से मिला। उसने चौहान को अपने पिता व चाचा के नाम पर जारी हुआ सेल सर्टिफिकेट दिखाया तो उसने कहा कि काम हो जाएगा लेकिन उसके पिता व चाचा के नाम इंदराज के लिए उसने बीस हजार की रिश्वत मांगी। शिकायत के आधार पर ट्रैप लगाकर बीते शुक्रवार सुबह उसे बीस हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.