Move to Jagran APP

पीएपी चौक पर जाम देख डीसीपी डोगरा पर भड़के सीपी, कहा-तुसी बिल्कुल निकम्मे हो Jalandhar News

अमृतसर जाने के लिए ट्रैफिक चौगिट्टी की ओर मुड़कर सर्विस लेन से आगे जाकर उतर रहे पीएपी फ्लाईओवर से मिलता था। यह एक खतरनाक मोड़ था सो फ्लाईओवर खुलने के पहले ही दिन बंद करना पड़ा था।

By Edited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 11:07 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 04:49 PM (IST)
पीएपी चौक पर जाम देख डीसीपी डोगरा पर भड़के सीपी, कहा-तुसी बिल्कुल निकम्मे हो Jalandhar News
पीएपी चौक पर जाम देख डीसीपी डोगरा पर भड़के सीपी, कहा-तुसी बिल्कुल निकम्मे हो Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। नेशनल हाईवे अथॉरिटी की खामियों के कारण पीएपी चौक पर ट्रैफिक इतना प्रभावित हो चुका है कि अब शहरी पुलिस के अधिकारी अपने विभाग पर ही गुस्सा निकालने लगे हैं। ऐसा ही मामला पीएपी चौक पर दिखा। बुधवार को डीसी वरिंदर कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर पीएपी चौक का जायजा लेने पहुंचे थे। वहां डीसीपी ट्रैफिक नरेश डोगरा व एसीपी ट्रैफिक हरविंदर सिंह चौक पर पहले से मौजूद थे। इस दौरान डीसी और सीपी को पीएपी फ्लाईओवर के नीचे लगे बसों का जाम पसंद नहीं आया। सीपी ने मौके पर ही डीसीपी डोगरा को खरी-खरी सुनानी शुरू कर दी और कहा कि-तुसी बिल्कुल निकम्मे निकले।

loksabha election banner

असल में रामामंडी फ्लाईओवर बनने के बाद पीएपी चौक से चौगिट्टी की तरफ मुड़ने वाले ट्रैफिक को रामामंडी की ओर डायवर्ट कर दिया गया है। इस कारण पीएपी चौक से जो ट्रैफिक चौगिट्टी की तरफ जाना था, वह पीएपी फ्लाईओवर के नीचे से गुजरकर रामामंडी जा रहा है। उधर, पीएपी फ्लाईओवर के नीचे सवारियों को बिठाने के लिए बसें भी रुक रही हैं। ऐसे में ट्रैफिक की समस्या और बढ़ गई है। रोजाना पीएपी चौक पर जाम लग रहा है। आज इसी बात पर सीपी भड़क उठे और अपने डीसीपी ट्रैफिक को खरी खोटी सुना दी।

सोशल मीडिया पर वीडियो हुई वायरल

इसी दौरान मौके पर जाम से परेशान एक व्यक्ति ने इन अधिकारियों की वीडियो रिकॉर्डिग करके सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। लोग वीडियो में पुलिस पर जमकर तंज कस रहे हैं और कह रहे हैं कि खामियां दूर न कर पाने वाले अधिकारी अब अपने मातहत अधिकारियों पर खीज निकाल रहे हैं।

गलत डिजाइन के कारण पीएपी फ्लाईओवर बना गले की फांस

उल्लेखनीय है कि पीएपी फ्लाईओवर 2009 से बनना शुरू हुआ था। करीब दस साल बाद जाकर यह पूरा हुआ, लेकिन नेशनल हाईवे अथॉरिटी के गलत डिजाइन के कारण पीएपी फ्लाईओवर बनकर भी अधूरा पड़ा है। अमृतसर जाने के लिए शहर का ट्रैफिक चौगिट्टी की ओर मुड़कर सर्विस लेन से आगे जाकर उतर रहे पीएपी फ्लाईओवर से मिलता था। यह एक खतरनाक मोड़ था, जिस कारण फ्लाईओवर खुलने के पहले ही दिन इसे बंद कर दिया गया था। इसके बाद आज तक फ्लाईओवर की इस समस्या को एनएचएआइ सुलझा नहीं पाई है। नतीजतन जनता रोजाना जाम में फंस रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.