Move to Jagran APP

अगर आप वाल्वो का सफर करते हैं तो पढ़ लें यह खबर, सामान पर लिखवाना होगा सीट नंबर

वोल्वो बसों में अब बिना पहचान सामान रखना संभव नहीं होगा। वोल्वो बस में सवार होने से पहले यात्री को अपने सामान की पहचान करवानी होगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 03 Dec 2018 08:43 PM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 10:49 AM (IST)
अगर आप वाल्वो का सफर करते हैं तो पढ़ लें यह खबर, सामान पर लिखवाना होगा सीट नंबर
अगर आप वाल्वो का सफर करते हैं तो पढ़ लें यह खबर, सामान पर लिखवाना होगा सीट नंबर

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। पंजाब रोडवेज जालंधर डिपो से संबंधित वोल्वो बसों में अब बिना पहचान सामान रखना संभव नहीं होगा। वोल्वो बस में सवार होने से पहले यात्री को अपने सामान की पहचान करवानी होगी और कंडक्टर सामान एवं यात्री की पहचान करने के बाद सामान पर बाकायदा सीट नंबर लिखेगा।

loksabha election banner

पंजाब रोडवेज जालंधर में नया फैसला लागू हो गया है। पंजाब रोडवेज जालंधर के महाप्रबंधक परनीत सिंह मिन्हास ने कहा कि यह कदम पंजाब रोडवेज बसों एवं यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर उठाया गया है। इसे सख्ती से लागू करवाने की हिदायतें जारी की गई हैं।

पिछले हफ्ते पंजाब रोडवेज जालंधर डिपो की वोल्वो बस में फतेहगढ़ साहिब पुलिस ने ढाई किलो हेरोइन बरामद की थी। बस की तलाशी के दौरान जब पुलिस ने हेरोइन पकड़ी तो यात्री की पहचान करने में भारी परेशानी हुई। जब किसी भी यात्री ने हेरोइन वाले लगेज को अपने से संबंधित न होने के बारे में कहा तो मजबूरन पुलिस को यात्रियों समेत पूरी बस को ही थाने में ले जाना पड़ा। हालांकि थाने में पुलिस ने जब सख्ती की तो एक अफ्रीकन युवक ने हेरोइन उसकी होने की बात स्वीकार की। इस दौरान अन्य यात्रियों को भी भारी परेशानी झेलनी पड़ी।

आतंकी गतिविधियों के मद्देनजर भी फैसला अति महत्वपूर्ण

पिछले कुछ दिनों से पंजाब और विशेषकर जालंधर में बढ़ी आतंकी गतिविधियों के मद्देनजर भी पंजाब रोडवेज जालंधर की तरफ से लागू किए फैसले को अति महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अब कोई भी गैर पहचान वाला व्यक्ति वोल्वो में कोई लगेज नहीं रख सकेगा।

यह भी संभव था कि संभ्रांत परिवारों से संबंधित यात्रियों के लिए सफर का माध्यम माने जाने वाली वोल्वो में कोई भी विस्फोटक अथवा हथियार आसानी से वोल्वो की बड़ी डिग्गी में रख सकता था, ताकि उसे एक से दूसरी जगह पहुंचाया जा सके। इससे पहले वोल्वो बसों में कोई भारी चेकिंग नहीं होती थी, लेकिन हेरोइन की बरामदगी के बाद सुरक्षा एजेंसियों समेत पंजाब रोडवेज प्रबंधन ने भी इसे लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.