Move to Jagran APP

शाहकोट, नकोदर व फिल्लौर के एसडीएम हाईअलर्ट पर

शहर के साथ ही आसपास के पहाड़ी प्रदेशों में लगातार बारिश के चलते सतलुज दरिया उफान पर है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 11:58 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 11:58 AM (IST)
शाहकोट, नकोदर व फिल्लौर के एसडीएम हाईअलर्ट पर
शाहकोट, नकोदर व फिल्लौर के एसडीएम हाईअलर्ट पर

जागरण संवाददाता, जालंधर : शहर के साथ ही आसपास के पहाड़ी प्रदेशों में लगातार बारिश के चलते सतलुज दरिया उफान पर है। रविवार दोपहर 2 बजे रोपड़ हेडव‌र्क्स से 11000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है जो सतलुज दरिया तक पहुंच रहा है। डीसी वरिंदर शर्मा ने रविवार को जिले के सभी एसडीएम की बैठक बुलाकर उन्हें पूरी स्थिति पर नजर रखने के लिए कहा है। शाहकोट, फिल्लौर व नकोदर के एसडीएम को हाईअलर्ट पर रखा गया है। साथ ही दरिया किनारे खेती करने वाले किसानों को फिलहाल खेतों पर न जाने की सलाह देने के साथ ही अपने पशुओं को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने की सलाह दी गई है।

loksabha election banner

सूत्रों का कहना है कि रोपड़ हेडव‌र्क्स 1670 फीट तक का दबाव सहन कर सकता है जबकि रोपड़ हेडव‌र्क्स का लेवल रविवार दोपहर तक 1680 तक पहुंचने के बाद दो बजे 11000 क्यूसेक पानी छोड़ दिया गया है। पहले से ही उफान पर सतलुज दरिया में पानी छोड़े जाने के बाद सोमवार स्थिति ज्यादा खराब हो सकती है।

डीसी ने बताया कि मौसम विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी के अनुसार 24 सितंबर को भी बारिश लगातार जारी रहने की संभावना है, जिससे फिलहाल हर स्थिति से सावधान रहने की जरूरत है। सभी को स्थिति से निपटने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। बैठक में एडीसी जसबीर सिंह, एडीसी जतिंदर जोरवाल, एसडीएम वरिंदर पाल सिंह बाजवा, संजीव शर्मा, राजीव वर्मा, नवनीत कौर बल, असिस्टेंट कमिश्नर हिमाशु जैन, ज्वाइंट कमिश्नर नगर निगम आशिका जैन, जिला रेवेन्यू अधिकारी जशनजीत सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.