Move to Jagran APP

PSEB 10th Result 2019: लुधियाना के ट्रक ड्राइवर की बेटी नेहा टॉपर, गोराया के सौरभ का मेरिट में छठवां स्थान

पीएसईबी दसवीं की परीक्षा में लुधियाना की नेहा वर्मा ने टॉप किया है। गोराया (जालंधर) के सौरव मेरिट सूची में छठवां स्थान हासिल कर जालंधर में फर्स्ट रहे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 01:00 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 10:22 AM (IST)
PSEB 10th Result 2019: लुधियाना के ट्रक ड्राइवर की बेटी नेहा टॉपर, गोराया के सौरभ का मेरिट में छठवां स्थान
PSEB 10th Result 2019: लुधियाना के ट्रक ड्राइवर की बेटी नेहा टॉपर, गोराया के सौरभ का मेरिट में छठवां स्थान

जासं, जालंधर। पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (पीएसईबी) की तरफ से बुधवार को जारी किए गए दसवीं के नतीजों में लुधियाना के ट्रक ड्राइवर की बेटी नेहा वर्मा ने पंजाब में टॉप किया है। उन्होंने 650 में से 647 (99.53%) नंबर हासिल किए हैं। नेहा के पिता पवन ट्रक ड्राइवरी करते हैं जबिक मां जिया वर्मा होममेकर हैं। वह चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी है। नेहा तेजा सिंह स्वतंत्र मेमोरियल स्कूल, शिमलापुरी लुधियाना की छात्रा है।

loksabha election banner

PSEB दसवीं का रिजल्ट आने के बाद स्कूल में जश्न मनाती हुई पंजाब टॉपर नेहा वर्मा।

तीन छात्राएं संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर

आरएस मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, शास्त्री नगर, लुधियाना की अंकिता सचदेवा, बीएमसी स्कूल एचएम 150 जमालपुर कलोनी (लुधियाना) की अंजलि और रोबिन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जनता नगर, धूरी (संगरूर) की हरलीन कौर संयुक्त रूप में दूसरे स्थान पर रही हैं। इन्होंने 650 में से 645 (99.23 फीसद) अंक हासिल किए हैं। अमृतसर की खुशप्रीत कौर ने 650 में से 644 (99.08%) अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया है।

 

लुधियाना की छात्रा अंकिता सचदेवा संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रही हैं।

सफलता का मंत्रः रात में केवल दो घंटे सोई नेहा

बातचीत में होनहार नेहा ने कहा कि सितंबर के बाद परीक्षाओं तक वह रात में केवल घंटे ही सोती थी। पिता की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण स्कूल की तरफ उसे आर्थिक मदद की गई। प्रदेश में टॉप करने से नेहा गदगद हैं। अब उसका लक्ष्य आईपीएस बनकर देश की सेवा करना है। अंग्रेजी उसका पसंदीदा विषय है जबकि डांसिंग उसकी हॉबी है।

अमृतसर में खुशप्रीत ने फैलाई खुशियां

अमृतसर में श्री गुरु हरगोबिंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल सदलहल की छात्रा खुशप्रीत कौर पुत्री गुरसेवक सिंह ने 99.08 प्रतिशत अंकों के साथ पंजाब में तीसरा और जिले में पहला स्थान हासिल किया है। खुशप्रीत ने 650 में से 644 अंक हासिल किए हैं। दैनिक जागरण से बातचीत में खुशप्रीत को भविष्य में गणित की प्रोफेसर बनना चाहती है। छात्रा ने बताया कि उसके पिता आर्मी में हैं। दादा भी आर्मी से सेवामुक्त हुए हैं। दोनों ने हमेशा पढ़ाई के लिए उसे प्रेरित किया है।

अमृतसर जिले की टॉपर खुशप्रीत कौर का माथा चूम कर उसे आशीर्वाद देते हुए उसके दादा जसवंत सिंह। साथ हैं श्री गुरु हरगोबिंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल के एमडी इंदरजीत सिंह और मां जसवीर कौर।

सौरभ बने जालंधर के हीरो

गोराया (जालंधर) के विनायक पब्लिक स्कूल के सौरव कुमार ने जिले में टॉप किया है। उन्होंने पंजाब की मेरिट में 6वां स्थान हासिल किया है। जिले के इस होनहार स्टूडेंट ने 650 से 643 अंक (98.92 फीसद) हासिल किए हैं।

दसवीं की मेरिट सूची में छठवां स्थान हासिल करने के बाद अपने टीचर्स के साथ खुशी मनाते हुए सौरव कुमार।

सफलता का मंत्रः मोबाइल की रोशनी में की पढ़ाई

बातचीत में सौरव ने कहा कि उसकी सफलता में उसके माता-पिता के अलावा स्कूल स्टाफ का अहम योगदान रहा है। उसके घर की आर्थिक हालत ठीक नहीं है फिर भी उसके पिता ने मेहनत करके उसे पढ़ाया है। सौरव ने बताया कि वह रोजाना कम से कम 13-14 घंटे पढ़ाई करता था। अगर कभी बिजली गुल हो जाती थी तो वह मोबाइल की रोशनी में अपनी पढ़ाई जारी रखता था। मैथ्स और साइंस उसके फेवरेट सब्जेक्ट हैं। उसका सपना आईएएस बनना है।

स्पोर्ट्स कैटेगरी में नंदिनी के 100% मार्क्स

गुरदासपुर के बाल विद्या मंदिर हाई स्कूल की छात्रा नंदिनी महाजन ने स्पोर्ट्स कैटेगरी में टॉप किया है। उन्होंने सौ फीसद अंक हासिल किए हैं।

अपने सहेलियों के साथ विजयी चिन्ह बनाती हुईं गुरदासपुर की नंदिनी महाजन।

इस बार 85.80 फीसद स्टूडेंट्स पास

इस साल बोर्ड एग्जाम में तीन लाख 80 हजार छात्रों ने भाग लिया था, जिसमें से 85.8 फीसद छात्र पास हुए हैं। छात्र अपने PSEB 10वीं 2019 के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट- pseb.ac.in पर देख सकते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.