Move to Jagran APP

जीएसटी रिफंड न मिलने पर रबड़ फुटवियर मैन्यूफैक्चरर्स ने निकाली कार रैली, डीईटीसी को सौंपा मांगपत्र

एसोसिएशन के प्रधान नीरज अरोड़ा ने बताया है कि 5 महीने से सरकार जीएसटी रिफंड नहीं कर रही है। और तो और कई इंडस्ट्री का जीएसटी लागू होने से पहले का वैट रिफंड भी रुका पड़ा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 02:10 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 02:10 PM (IST)
जीएसटी रिफंड न मिलने पर रबड़ फुटवियर मैन्यूफैक्चरर्स ने निकाली कार रैली, डीईटीसी को सौंपा मांगपत्र
जीएसटी रिफंड न मिलने पर रबड़ फुटवियर मैन्यूफैक्चरर्स ने निकाली कार रैली, डीईटीसी को सौंपा मांगपत्र

जालंधर, जेएनएन। वैट और जीएसटी रिफंड न मिलने के कारण रोष स्वरूप रबड़ फुटवियर मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने बुधवार को कंपनी बाग चौक से लेकर जीएसटी भवन तक कार रैली निकाली। एसोसिएशन के प्रधान नीरज अरोड़ा ने बताया है कि 5 महीने से सरकार जीएसटी रिफंड नहीं कर रही है। और तो और कई इंडस्ट्री का जीएसटी लागू होने से पहले का वैट रिफंड भी रुका पड़ा है। करोड़ों रुपये की धनराशि जीएसटी रिफंड के रूप में सरकार के पास पड़ी है। सरकार ने इंडस्ट्री का पैसा कहीं और खर्च कर दिया है। इधर, कैपिटल की कमी के कारण उद्योगपतियों के लिए इंडस्ट्री चलाना मुश्किल हो चुका है।

loksabha election banner

विरोध रैली के बाद एसोसिएशन के सदस्यों ने डीईटीसी शालिन आहलूवालिया को मांगों संबंधी मांगपत्र सौंपा। डीईटीसी ने बताया है कि विभाग की ओर से इंडस्ट्री की सभी फाइलों की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और उन्हें खजाना ऑफिस भेज दिया गया है। फिलहाल, खजाना ऑफिस के पास फंड ना होने के कारण इंडस्ट्री को जीएसटी रिफंड नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा है कि वह इस मामले को लेकर उच्च अधिकारियों से मिलेंगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.