Move to Jagran APP

जालंधर में 18 स्थानों पर बौद्धिक चर्चा कर संघ ने मनाया स्थापना दिवस, इस बार नहीं हुआ पथ संचलन

अपने स्थापना दिवस विजय दशमी पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने शहर में जगह-जगह बौद्धिक कार्यक्रम करवाए। मॉडल टाउन का शिवानी पार्क किशनपुरा जवाहर नगर कंपनी बाग में कार्यकर्ता एकत्र हुए। कोरोना वायरस के कारण इस बार पथ संचलन नहीं किया गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 09:59 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 09:59 AM (IST)
जालंधर में 18 स्थानों पर बौद्धिक चर्चा कर संघ ने मनाया स्थापना दिवस, इस बार नहीं हुआ पथ संचलन
माडल टाउन के शिवानी पार्क में बौद्धिक चर्चा करते हुए संघ के वालंटियर। (जागरण)

जालंधर, जेएनएन। महानगर में विजय दशमी पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर होने वाला पथ संचलन कार्यक्रम इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के कारण स्थगित रहा। इसकी जगह संगठन ने शहर में 18 जगहों पर बौद्धिक कार्यक्रम करवाए। इन स्थानों में मॉडल टाउन का शिवानी पार्क, किशनपुरा, जवाहर नगर, कंपनी बाग प्रमुख हैं।

loksabha election banner

विजयदशमी के अवसर पर आरएसएस की परंपरा के मुताबिक हर साल शस्त्र पूजन और पथ संचलन होता है। शिवाजी पार्क में करवाए गए बौद्धिक कार्यक्रम में राजकुमार चौधरी के नेतृत्व में आरएसएस के स्वयंसेवकों ने अपनी पारंपरिक वेशभूषा में भारत मां की आराधना की। इस अवसर पर देश की स्थिति पर भी चर्चा की गई। चौधरी ने सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया गया कि वह देश की मजबूती के लिए काम करते रहें।

कार्यक्रम के दौरान पुलिस ने सुरक्षा रखी चाक-चौबंद

जालंधर में संघ के स्थापना दिवस पर हुए कार्यक्रमों के दौरान सुरक्षा में तैनात पुलिस बल।

शहर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सभी कार्यक्रमों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की गई थी। सभी कार्यक्रम स्थलों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात दिखा। बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता और बड़े नेता शरारती तत्वों के निशाने पर रहते हैं। करीब तीन वर्ष पहले जालंधर में ही संघ नेता ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा को हमलावरों ने गोलियां मार दी थीं। बाद में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.