Move to Jagran APP

150 रुपये गज बेचे गए प्लाट का मांगे रहे 1200 रुपये

बुधवार को पीएसआइईसी की चेयरमैन ने बुधवार को दौरान किया जहां उद्यमियों ने इन्हांसमेंट का मुद्दा उठाया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 10:20 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 10:20 PM (IST)
150 रुपये गज बेचे गए प्लाट का मांगे रहे 1200 रुपये
150 रुपये गज बेचे गए प्लाट का मांगे रहे 1200 रुपये

जागरण संवाददाता, जालंधर

loksabha election banner

इंडस्ट्री को पेश आने वाली समस्याओं को सुनने के लिए बुधवार को पीएसआइईसी (पंजाब स्माल इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट कारपोरेशन) के चेयरमैन गुरप्रीत गोगी ईईपीसी (इंजीनियर एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल) के कार्यालय में पहुंचे। इस दौरान उद्यमियों ने फोकल प्वाइंट की समस्याओं से अवगत करवाया।

जालंधर फोकल प्वाइंट एक्सटेंशन एसोसिएशन के प्रधान नरिदर सिंह सग्गू ने कहा कि चेयरमैन के समक्ष प्लाट इन्हांसमेंट का मामला उठाया गया। उन्होंने कहा कि वर्ष 1992 में कारपोरेशन ने इंडस्ट्री को 150 रुपये गज के हिसाब से प्लाट बेचा था। अब 1200 रुपये गज के हिसाब में पैसे मांगे जा रहे हैं। इस मामले को जल्द से जल्द हल किया जाना चाहिए। कारपोरेशन पैसे जमा करवाने के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर देता है। उद्यमी 150 रुपये गज के हिसाब से प्लाट की राशि का भुगतान कर चुके हैं। कारपोरेशन प्लाट ट्रांसफर करने में देरी कर रहा है। छह महीने तक प्लाट ट्रांसफर करने में लग रहे हैं। उद्यमी अश्वनी विक्टर ने कहा कि फोकल प्वाइंट में सीवरेज सफाई का काम ढीला चल रहा है। यहां सफाई का काम सुपर सक्शन मशीन से करवाई जानी चाहिए। स्ट्रीट लाइटें न होने की वजह से अंधेरा रहता है। कई श्रमिक लुटेरों का शिकार हो चुके हैं। उद्यमी राजीव मित्तल ने कहा कि फोकल प्वाइंट की सड़कों को चार फीट चौड़ा कर फुटपाथ बनाया जाए, ताकि उस पर लोग चल सकें। फोकल प्वाइंट में बड़े वाहनों का आना-जाना रहता है। कई श्रमिक भारी वाहनों का शिकार भी हो चुके हैं। इस दौरान भूपिदर जौली को पीएसआइईसी का नया डायरेक्टर चुना गया।

मीटिग के बाद ईईपीसी के कार्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया। मीटिग में कारपोरेशन के डायरेक्टर हरमेश ग्रेवाल, गुरशरण सिंह, राजन गुप्ता, दीपक कुमार, आशुतोष वधवा, अरुण गुप्ता, संजीव गुप्ता, हरविदर सिंह, मनीष गुप्ता, नवीन गुप्ता व सुरिदर कपूर उपस्थित थे। लेदर व स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स सड़कें खस्ताहाल

पंजाब लेदर फेडरेशन के प्रधान हीरा लाल ने कहा कि लेदर कांप्लेक्स में सड़कों की हालत खस्ता है। बड़े-बड़े गड्ढे बन चुके हैं। वाहनों का निकलना भी मुश्किल हो जाता है। उन्होंने चेयरमैन से अपील की कि एक बार आप कांप्लेक्स का दौरा जरूर करें। वहीं स्पो‌र्ट्स एंड सर्जिकल काप्लेक्स के प्रधान मनीष अरोड़ा ने बताया कि नई सड़कें एक फीट ऊंची बना दी गई हैं। जमीन व सड़क का लेवल एक सामान न होने की वजह से दुर्घटना होने का डर रहता है। प्लाट इन्हांसमेंट का मामला होगा हल : चेयरमैन

पीएसआइईसी के चेयरमैन गुरप्रीत गोगी ने कहा कि लुधियाना व जालंधर में प्लांट इन्हांसमेंट के मामले का निपटारा दो महीने के भीतर कर दिया जाएगा। प्लाट ट्रांसफर करने में उद्यमियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अधिकारियों को काम तेजी से करने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट लाइटें व सीवरेज का काम आने वाले कुछ दिनों में हल हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.