Move to Jagran APP

विजिलेंस के खिलाफ गरजे रेवेन्यू आफिसर्स

होशियारपुर के महिलपुर में तहसीलदार संदीप कुमार पर विजिलेंस की रेड के बाद मामला दर्ज करने को लेकर रेवेन्यू विभाग के मुलाजिमों में रोष बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 07:14 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 07:14 PM (IST)
विजिलेंस के खिलाफ गरजे रेवेन्यू आफिसर्स
विजिलेंस के खिलाफ गरजे रेवेन्यू आफिसर्स

जागरण संवाददाता, जालंधर : होशियारपुर के महिलपुर में तहसीलदार संदीप कुमार पर विजिलेंस की रेड के बाद मामला दर्ज करने को लेकर रेवेन्यू विभाग के मुलाजिमों में रोष बढ़ता जा रहा है। सोमवार को राज्यभर से रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन व डीसी आफिस इंप्लाइज यूनियन के सदस्य विजिलेंस की कार्रवाई के खिलाफ जालंधर पहुंचे। यहां डीसी कार्यालय के सामने सुबह 11 बजे से लेकर दो बजे त उन्होंने सरकार व विजिलेंस को कोसा। उसके बाद डिवीजनल कमिश्नर वीके मीणा को मांगपत्र देकर तहसीलदार संदीप कुमार पर दर्ज पर्चा रद करने की मांग रखी। धरने में संदीप कुमार भी शामिल हुए। उनकी हड़ताल के कारण सप्ताह के पहले दिन भी लोगों के काम नहीं हो पाए। 22 नवंबर से राज्यभर में प्रापर्टी की रजिस्ट्री का काम ठप पड़ा है। तहसीलदारों के हड़ताल पर चले जाने के कारण लोगों के फार्म भी अटेस्ट नहीं हो रहे। वसीका नवीसों के बूथ भी खाली है। कई वसीका नवीसों ने तो तहसील में आना ही छोड़ दिया है। दोनों यूनियन ने सात दिसंबर तक सामूहिक छुट्टी लेकर रोष जताने का फैसला लिया हुआ है। मंगलवार यानि आज अगली रणनीति तय की जाएगी। यूनियन नेता तेजिदर सिंह, पवन कुमार व टीएस वालिया ने बताया कि कर्मचारियों के साथ धक्केशाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मंगलवार को वर्चुअल बैठक करके अगली रणनीति तैयार की जाएगी। सुविधा सेंटर में लिए जा रहे आवेदन, नहीं हो रहे सत्यापित

loksabha election banner

हड़ताल के कारण लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। सेवा केंद्रों में विभिन्न प्रकार के कार्यों को लेकर लोगों से आवेदन तो लिया जा रहा है लेकिन अधिकारियों के छुट्टी पर जाने के चलते कागजात सत्यापित ही नहीं हो रहे। इससे सेवा केंद्रों में भी फाइलों के ढेर लग गए है। एक बार आवेदन करने के बाद लोगों को कागजात लेने के लिए कई-कई चक्कर काटने पड़ रहे है। हर बार हड़ताल का हवाला देकर लौटाया जा रहा है। - स्कालरशिप को लेकर बढ़ी परेशानी, एडीसी के पास पहुंचा मामला

रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन के नंबरदार, पटवारी व कानूनगो यूनियन ने भी समर्थन दिया हुआ है। उस कारण स्कालरशिप के आदेवन नंबरदारों द्वारा सत्यापित नहीं किए जा रहे। सोमवार को एडीसी अमरजीत सिंह बैंस के पास पहुंचे छात्र दीपक कुमार ने कहा कि नंबरदारों की हड़ताल के चलते उनके आवेदन को सत्यापित नहीं किया जा रहा है। इससे वह स्कालरशिप की राशि से वंचित हो रहे है। रमेश कुमार ने एडीसी को मांगपत्र देते हुए स्कालरशिप की राशि के आवेदन सत्यापित करने के लिए विकल्प देने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.