Move to Jagran APP

Jalandhar Coronavirus Vaccination: 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीन लगाने के लिए पंजीकरण, नहीं मिली तारीख

Jalandhar Coronavirus Vaccination आईडीएसपी के प्रदेश नोडल अफसर डा. राजेश भास्कर का कहना है कि फिलहाल कंपनी ने वैक्सीन की किल्लत बताई है। पंजाब को अभी वैक्सीन मिलने की संभावना नहीं है। राज्य सरकार ने 30 लाख डोज का कंपनी को आर्डर भेजा है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 08:21 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 08:21 AM (IST)
Jalandhar Coronavirus Vaccination: 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीन लगाने के लिए पंजीकरण, नहीं मिली तारीख
एक मई से 18 साल से अधिक आयु वर्ग को वैक्सीन लगाने के लिए बुधवार को आनलाइन पंजीकरण हुआ।

जालंधर, जेएनएन। एक मई से 18 साल से अधिक आयु वर्ग को वैक्सीन लगाने के लिए बुधवार को आनलाइन पंजीकरण हुआ। पहले दिन लोग खासे परेशान दिखे। लोग मोबाइल एप पर पंजीकरण करवाने में व्यस्त रहे। दोनों ही जगह नेटवर्क व तकनीकी खराबियों की वजह से लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ी। हालांकि कई लोगों ने काफी मशक्कत करने के बाद खुद को रजिस्टर तो कर लिया लेकिन साइट से उन्हें वैक्सीन लगवाने की तिथि और सेंटर नहीं मिल पाया। अरोग्य सेतु एप पर तो 45 से कम उम्र के लोग रजिस्टर भी नहीं कर पाए। इस पूरे क्रम में राज्य में वैक्सीन का स्टाक न होने का मामला आड़े आ रहा है।

loksabha election banner

आईडीएसपी के प्रदेश नोडल अफसर डा. राजेश भास्कर का कहना है कि फिलहाल कंपनी ने वैक्सीन की किल्लत बताई है। पंजाब को अभी वैक्सीन मिलने की संभावना नहीं है। राज्य सरकार ने 30 लाख डोज का कंपनी को आर्डर भेजा है पर कंपनी से अभी हरी झंडी नहीं मिली। राज्य सरकार के पास वैक्सीन आने के बाद केंद्र सरकार इस आयु वर्ग के लोगों के संपूर्ण पंजीकरण के लिए साइट व एप को अपडेट करेगी।

वैक्सीन की किल्लत बरकरार
मंगलवार देर रात 15 हजार डोज कोविशील्ड आने के बावजूद बुधवार को वैक्सीन की किल्लत का आलम बरकरार रहा। विभाग के स्टोर में केवल 440 डोज बची है। कोवैक्सीन पहली ही खत्म हो चुकी है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि हड़ताल के चलते 319 में से 263 के करीब सेंटरों में 8277 लोगों ने वैक्सीन लगवाई।

स्टिंग ऑपरेशन करने के बजाय दे कालाबाजारी करने वालों की सूचना
जालंधर: डीसी घनश्याम थोरी ने बताया कि लोग कोरोना के टेस्ट, दवा आक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के स्टिंग ऑपरेशन करने के बजाय प्रशासन को सूचित करें। स्टिंग से लोगों में अफरा तफरी का माहौल पैदा होता है। उन्होंने सूचना 9888981881 तथा 9501799068 वाट्सएप करने की बात कहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.