Move to Jagran APP

रंगारंग कार्यक्रम के साथ विश्व रेडक्रॉस दिवस का जश्न

जागरण संवाददाता, जालंधर : विश्व रेड क्रॉस दिवस मंगलवार को रेड क्रॉस भवन में रंगारंग काय

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 May 2018 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 08 May 2018 08:35 PM (IST)
रंगारंग कार्यक्रम के साथ विश्व रेडक्रॉस दिवस का जश्न
रंगारंग कार्यक्रम के साथ विश्व रेडक्रॉस दिवस का जश्न

जागरण संवाददाता, जालंधर : विश्व रेड क्रॉस दिवस मंगलवार को रेड क्रॉस भवन में रंगारंग कार्यक्रम के साथ मनाया गया। बच्चों ने भंड़ा, गिद्दा, माइम आदि की प्रस्तुति देकर दर्शकों की तालियां बटोरी। डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला रेड क्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष व¨रदर कुमार शर्मा ने रेड क्रास भवन मे रेड क्रॉस का झंड़ा फहराया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि रेड क्रॉस सोसायटी मानवता की सेवा के लिए अहम भूमिका निभा रही है। कहा रेड क्रॉस की स्थापना पीड़ित लोगों के जख्मों पर मरहम लगाने की मुहिम से शुरू हुई। सभी लोग और विशेषकर नौजवान इस संस्था से मार्गदर्शन लेकर लोक कल्याण के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि हमें सभी को मानवता के कल्याण और बेसहारा लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए प्रयत्नशील रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह गौरव की बात है कि रेड क्रॉस सोसायटी जालंधर समाज के कमजोर वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए बडे यत्न कर रही है। स्थानीय वालंटियर्स सोसायटी को पूर्ण सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने रेड क्रॉस के सचिव सीएस तलवाड़ का जालंधर में राज्य स्तरीय समागम कराने के लिए धन्यवाद किया।

रेड क्रॉस के सचिव और पूर्व आइएएस अधिकारी सीएस तलवाड़ ने कहा कि रेड क्रॉस संस्था ने यह साबित किया है कि समर्पण की भावना से मानवता के कल्याण के लिए किए प्रयास पूरी मानवता के लिए सहायक होते हैं।

समारोह में एडीसी जसबीर ¨सह, एडीसी डॉ. भूपिन्दरपाल ¨सह, सहायक कमिश्नर डॉ.बलजिन्दर ¨सह ढिल्लों, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी वरिन्दर ¨सह टिवाना, सचिव रेड क्रॉस परमजीत ¨सह, सहायक डायरेक्टर युवक सेवा कैप्टन इन्द्रजीत ¨सह धामी, जिला गाइडेंस काउंसलर सुरजीत लाल, डायरेक्टर रूडसैट जगदीश कुमार, समाज सेविका गुरदेव कौर संघा, परमिंदर बेरी, वीनू कंबोज, रंजना बांसल आदि उपस्थित रहे। कैंप में सरकारी मुलाजिमों ने किया रक्तदान

इससे पहले जिलाधीश व¨रदर शर्मा व तलवाड़ ने खूनदान कैंप का उद्घाटन किया। इस दौरान सरकारी मुलाजिमों ने खूनदान कर मिसाल पेश की। इनमें डीसी के सुरक्षा कर्मचारी भी शामिल थे। डीसी ने रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर जिला कानूनी सेवा अथॉरिटी के सचिव जपइंदर ¨सह ने कहा कि कानूनी सेवा अथॉरिटी की तरफ से भी जरूरतमंदों को मुफ्त कानूनी सहायता प्रदान करके मानवता की सेवा की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.