Move to Jagran APP

PAP चौक पर बंद पड़ी लेन का हल तलाशने में जुटे विधायक और अधिकारी, रैंप पर बन सकती है बात Jalandhar News

मार्च के अंत में जब उक्त लेन को खोला गया था तो जालंधर से उक्त लेन पर एंट्री करने के दौरान कई वाहन टकराने लगे थे। इस कारण हादसों को देखते हुए लेन को बंद कर दिया गया था।

By Edited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 02:30 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 11:47 AM (IST)
PAP चौक पर बंद पड़ी लेन का हल तलाशने में जुटे विधायक और अधिकारी, रैंप पर बन सकती है बात Jalandhar News
PAP चौक पर बंद पड़ी लेन का हल तलाशने में जुटे विधायक और अधिकारी, रैंप पर बन सकती है बात Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। महानगर से अमृतसर एवं जम्मू की तरफ जाने के लिए लोगों को रामामंडी फ्लाईओवर तक जाने की जरूरत की अटकलों को उस समय विराम लग गया जब पीएपी चौक पहुंचे विधायकों और अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया। इस दौरान इस बात पर भी सहमति बनती नजर आई कि बंद लेन के साथ ही जालंधर से आने वाले ट्रैफिक के लिए अगर रैंप बना दिया जाए तो हादसे होने का खतरा बहुत कम हो जाएगा। हालांकि इस पर अभी सहमति नहीं बन पाई है लेकिन अधिकतर इस बात से सहमत जरूर नजर आए।

loksabha election banner

बता दें कि मार्च के अंत में जब उक्त लेन को खोला गया था तो जालंधर से उक्त लेन पर एंट्री करने के दौरान कई वाहन टकराने लगे थे। इस कारण हादसों को देखते हुए लेन को बंद कर दिया गया था। उस समय दैनिक जागरण ने इस बात को प्रमुखता से रखा था कि इस लेन के साथ अगर जालंधर से आने वाले ट्रैफिक के लिए रैंप बना दिया जाए तो हादसे होने का खतरा बहुत कम रहेगा। यही नहीं दैनिक जागरण ने यह भी बताया था कि रैंप बनाने के लिए यहां जगह भी प्रयाप्त है।

शनिवार को जालंधर सेंट्रल के विधायक राजेंद्र बेरी, नॉर्थ के विधायक बाबा हेनरी, निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा और डीसीपी ट्रेफिक नरेश डोगरा एवं एडीसीपी गगनेश कुमार ने पीएपी फ्लाईओवर की बंद पड़ी अप्रोच रोड का दौरा किया। इस दौरान सभी ने बंद लेन को खोलने और यहां पर जालंधर से प्रवेश करने वाले ट्रैफिक के मर्जिंग प्वाइंट का भी दौरा किया। विधायकों और अधिकारियों ने इस लेन को खोलने के लिए अपने-अपने विचार भी रखे लेकिन कोई एक फैसला नहीं हो पाया।

निगम कमिश्नर ने भी रैंप ही सुझाया उपाय

निगम कमिश्नर दीपर्वा लाकड़ा ने कहा कि पीएपी फ्लाईओवर की बंद पड़ी अप्रोच रोड को खोलने तथा शहर के ट्रैफिक को हाईवे पर सुगम प्रवेश बनाने के लिए रैंप ही समस्या का हल बन सकता है। लाकड़ा ने कहा कि सिक्स लेन फ्लाईओवर को फोरलेन आरओबी पर उतारा गया है और इसी वजह से वाहन आपस में टकराते हैं। अगर पीएपी आरओबी पर 20 मीटर चौड़ा और 50 मीटर लंबा रेंप बना दिया जाए तो हादसे होने की संभावनाएं क्षीण हो जाएंगी। पीएपी फ्लाईओवर से उतरने वाले वाहन चालकों को दूर से ही वाहन दिखाई दे जाएंगे।

हेनरी में कहा, ट्रैफिक लाइट्स बन सकती हैं तारणहार

विधायक बावा हेनरी ने कहा कि पीएपी फ्लाईओवर और महानगर के बीच आ रहे ट्रैफिक के मर्जिंग वाले स्थान पर दोनों तरफ अगर ट्रैफिक लाइट लगा दी जाएं तो यहां हादसे की संभावनाओं को बेहद कम कर सकती हैं।

विधायक बेरी ने कहा, मौके पर बुलाई जाए एनएचएआइ की टीम 

विधानसभा हलका जालंधर सेंट्रल के विधायक राजिंदर बेरी ने कहा कि पीएपी फ्लाईओवर की बंद पड़ी सर्विस लेन को तत्काल खोलने के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) की टीम को तत्काल मौके पर बुलाया जाना चाहिए और समस्या का हल तलाशने के लिए फौरन काम शुरू करने को कहा जाए।

ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के बुलाने पर नहीं आ रहे हैं एनएचएआइ के अधिकारी

शहर में बतौर डीसीपी ट्रैफिक पदभार संभालने के बाद नरेश डोगरा कई बार एनएचएआइ के अधिकारियों को पीएपी फ्लाईओवर की समस्या हल कराने के लिए मौके पर आने के लिए कह चुके हैं लेकिन अधिकारी नहीं आ रहे हैं। डोगरा ने कहा कि वे एनएचएआइ के प्रोजेक्ट डायरेक्टर को बार-बार फोन कर साइट पर बुला रहे हैं, लेकिन वे आ नहीं रहे। प्रोजेक्ट डायरेक्टर को सोमवार तक का समय दिया गया है कि आकर पीएपी की बंद पड़ी सर्विस लेन की समस्या का हल करें।

अधिकारी बोले रैंप बनाने में छह महीन लग जाएंगे तो राहगीर ने जताई कड़ी आपत्ति

विधायक और सरकारी अमला जब पीएपी फ्लाईओवर की बंद पड़ी सर्विस लेन का मुआयना कर रहे थे तो उसी समय सड़क से गुजर रहे जालंधर निवासी सतपाल सिंह तूर ने लोगों को पेश आ रही समस्या को लेकर विधायक और सरकारी अमले की बातों ही बातों में खूब क्लास लगाई। तूर ने कहा कि लोग लंबे अरसे से परेशान हो रहे हैं और लोगों की समस्या हल करने की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जब अधिकारियों ने यह कहा कि रैंप बनने में छह माह अथवा उससे भी ज्यादा समय लग सकता है तो तूर ने कहा कि सरकारी मशीनरी कुछ दिन में ही रैंप को बना सकती है। हालांकि कुछ देर बाद तूर की बातों से सभी सहमत भी हुए और अधिकारियों ने कहा कि वह तत्काल काम शुरू करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.