Move to Jagran APP

36 घंटे में 200 मिमी बारिश ने बरपाया कहर, सतलुज उफान पर

बंगाल की खाड़ी, उड़ीसा व जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों से उठे साइक्लोन के प्रभाव से पिछले 36 घंटों से हो रही बारिश अब कहर बनती जा रही है। पिछले 24 घंटों में सुबह साढ़े आठ बजे तक 135 मिमी वारिश रिकार्ड की जा चुकी है, रात तक आंकड़ा 170 एमएम से ऊपर पहुंचने का अंदाजा है, जो इस सीजन का अब तक का सबसे ज्यादा वारिश का रिकार्ड है। बुजुर्गों का कहना हैं 7 साल के बाद ऐसा वारिश देखने को मिली है। लगातार हो रही वारिश से तापमान

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 09:23 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 09:23 PM (IST)
36 घंटे में 200 मिमी बारिश ने बरपाया कहर, सतलुज उफान पर
36 घंटे में 200 मिमी बारिश ने बरपाया कहर, सतलुज उफान पर

जागरण संवाददाता, जालंधर

loksabha election banner

पिछले 36 घंटों से हो रही बारिश ने शहर में कहर बरपा दिया है। पिछले 24 घंटों में सुबह साढ़े आठ बजे तक 135 मिमी बारिश रिकार्ड की जा चुकी थी। रविवार रात तक आंकड़ा 170 मिमी से ऊपर पहुंचने का अंदाजा है। यह सीजन का रिकार्ड है। बुजुर्गों का कहना है 7 साल के बाद ऐसी बारिश हुई है। अधिकतम तापमान में भी 8.3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। सतलुज दरिया उफान पर है। डीसी ने दरिया किनारे रहने वाले लोगों को खेतों में जाने से रोक दिया है। रविवार को अधिकतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस गिरकर 25.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जबकि न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार को तापमान में और गिरावट दर्ज होने की संभावना है।

-------------------

सड़कें पानी में डूबी, गढ्डों बने खतरनाक

शनिवार सुबह 8 बजे से शुरू हुई बारिश रविवार को लगातार सुबह साढ़े आठ बजे तक होती रही। बाद में कुछ घंटे के लिए बारिश रुकी लेकिन तब तक शहर के अधिकांश रास्ते जलभराव के कारण बाधित हो चुके थे। इस सीजन में लगातार जलभराव के कारण सड़कों पर गहरे गड्ढे होने के कारण लाडोवाली रोड, मास्टर तारा ¨सह, अर्बन ईस्टेट फेस-1, कूल रोड स्थित अग्रवाल, माई हीरां गेट, बीएमसी चौक के निकट सड़क के बीच बने गड्ढे बेहद खतरनाक बन चुके थे। गुरुनानकपुरा के बुजुर्ग सर्वजीत पाल आनंद ने बताया कि ऐसी तरह की बारिश 7 साल पहले हुई थी, उसके बाद अब देखने को मिल रही है।

--------------------

श्रद्धालुओं का जोश बरकार, रैनक बाजार में रही चहल-पहल

मौसम भले ही पिछले दो दिनों से कहर वर्षा रहा हो,लेकिन ये कहर शहर का मिजाज नहीं बदल सका है। रविवार दिन में बीच-बीच में कुछ घंटों की लिए बारिश थमी रही, जैसे ही बारिश थमती थी, फुटपाथी दुकानें पॉलीथिन के शेड बनाकर दुकानें बाहर निकाल लेते थे। आम दिनों में भीड़-भाड़ वाले रैनक बाजार के संडे मार्केट में बारिश के कहर से बावजूज खरीदारों की भीड़ पर खास असर नहीं दिखा। बाहर से सोढल मेले आने वाले लोग रिमझिम बारिश के बीच रैनक बाजार में पहुंचे भी, बारिश थमते ही खरीदारी भी की।

--------------------

एक घंटा देरी से गई फ्लाइट

शनिवार से हो रही तेज बारिश का असर रविवार शाम आदमपुर दिल्ली के मध्य चलने वाली फ्लाइट पर भी पड़ा। फ्लाइट अपने निर्धारित समय 5:15 की बजाय एक घंटा देरी से आदमपुर में लैंड कर सकी। वापसी की उड़ान का समय शाम 5:40 है, लेकिन रविवार को फ्लाइट 6:45 बजे के करीब रवाना हो पाई। स्पाइसजेट आदमपुर के अधिकारियों ने बताया कि फ्लाइट लेट होने की वजह खराब मौसम है। हालांकि शनिवार को बारिश के बावजूद फ्लाइट समय पर ऑपरेट हुई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.