Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान देंः रेलवे जल्द चलाएगा स्पेशल अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस

इस ट्रेन में यात्रियों को कोविड नियमों का पालन करते हुए ही बैठना होगा और इसमें सिर्फ बैठने की सुविधा मिलेगी। यात्रियों को लेटने की इजाजत नहीं होगी। नई दिल्ली से श्री वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस स्पेशल और नागपुर-अमृतसर एसी एक्सप्रेस भी साप्ताहिक ट्रेनें चलाई जाएंगी।

By Edited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 07:26 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 09:33 AM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान देंः रेलवे जल्द चलाएगा स्पेशल अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस
रेलवे की ओर से स्पेशल अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस के लिए संभावित दिन वीरवार तय किया गया है।

जालंधर, जेएनएन। रेलवे की ओर से जल्दी ही साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस (12011-12) चलाई जाएगी। रेलवे की ओर से इसके लिए संभावित दिन वीरवार तय किया गया है। इस ट्रेन में यात्रियों को कोविड नियमों का पालन करते हुए ही बैठना होगा और इसमें सिर्फ बैठने की सुविधा मिलेगी। यात्रियों को लेटने की इजाजत नहीं होगी। इसके अलावा नई दिल्ली से श्री वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस स्पेशल (02461-62) और नागपुर-अमृतसर एसी एक्सप्रेस 22125-26 भी साप्ताहिक ट्रेनें चलाई जाएंगी। हालांकि इनके दिन अभी तय नहीं हैं।

loksabha election banner

अब 30 मिनट पहले तैयार होगा ट्रेन का चार्ट

रेलवे की ओर से आरक्षण चार्ट तैयार करने के नियम में बदलाव किया गया है। अब चार्ट ट्रेन चलने से 30 मिनट पहले तैयार होगा। रेलवे की ओर से ट्रेन में खाली सीटों पर आरक्षण की प्रक्रिया को अंतिम समय में जारी रखने के लिए ही यह बदलाव किया गया है। यह नया नियम फिरोजपुर मंडल में तभी लागू होगा, जब ट्रेनें सामान्य रूप से चलने लगेंगी। अभी कोरोना के चलते दो घंटे पहले चार्ट तैयार हो रहा है।

रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों ने सामूहिक शपथ ली

जालंधर। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों ने सामूहिक शपथ ली। इसमें सभी ने कहा, 'मैं कोविड-19 के प्रति सतर्क रहूंगा और इससे जुड़े खतरे को हमेशा ध्यान में रखूंगा। इस महामारी से सतर्क रहने के लिए दूसरों को भी प्रोत्साहित करूंगा'। इससे पहले सुबह प्रधानमंत्री और रेल मंत्री की तरफ से इस मुहिम का वर्चुअल तौर पर शुभारंभ किया गया। फिरोजपुर मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल की अध्यक्षता में सभी स्टेशनों, रेल कार्यालयों, वर्कशाप, अस्पताल आदि में यह शपथ ग्रहण समारोह हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.