Move to Jagran APP

पंजाबी युवक ने विदेश जाने की चाह में तोड़ी सारी हदें, अमृतसर एयरपोर्ट की दीवार फांद दुबई के विमान तक पहुंचा

सोमवार रात 11 बजे अमृतसर से शारजाह के लिए उड़ान भरने से पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या IX-131 रनवे पर खड़ी थी। इसी दौरान एक व्यक्ति एयरपोर्ट की दीवार फांदकर अंदर दाखिल हो गया और विमान तक जा पहुंचा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 12:39 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 06:39 PM (IST)
पंजाबी युवक ने विदेश जाने की चाह में तोड़ी सारी हदें, अमृतसर एयरपोर्ट की दीवार फांद दुबई के विमान तक पहुंचा
अमृतसर एयरपोर्ट मे घुसने का आरोपित युवक अभी कस्टडी में है और उससे पूछताछ की जा रही है। सांकेतिक चित्र।

जासं, अमृतसर। पंजाब के युवकों में विदेश जाने का क्रेज है, यह बात सब जानते हैं। हालांकि पंजाब के एक युवक ने इसके लिए सारी हदें तोड़ दी। वह सुरक्षा दीवार फांदकर एयरपोर्ट के अंदर घुस गया और दुबई जाने के लिए खड़ी इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट तक जा पहुंचा। हालांकि इससे पहले कि वह विमान के अंदर घुस पाता, सीआईएसएफ के कर्मचारियों ने उसे देख लिया और तुरंत पकड़कर हिरासत में ले लिया। एयरपोर्ट की सुरक्षा में सेंध लगने और अपनी नाकामी के कारण अब सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) इस मामले को दबाने का प्रयास कर रही है। अभी तक की जांच में पता चला है कि युवक विदेश जाने की चाह में एयरपोर्ट पर पहुंचा था।

loksabha election banner

जानकारी मुताबिक सोमवार रात 11 बजे अमृतसर से शारजाह के लिए उड़ान भरने से पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या IX-131 रनवे पर खड़ी थी। इसी दौरान एक व्यक्ति एयरपोर्ट की दीवार फांदकर अंदर दाखिल हो गया और विमान तक जा पहुंचा। लेकिन इससे पहले वह अपने आप को फ्लाइट के अंदर छिपा पाता, एयरपोर्ट की सिक्योरिटी में तैनात स्टाफ की नजर उस पर पड़ गई। स्टाफ ने उसे तुरंत पकड़कर सीआईएसएफ के हवाले कर दिया। फिलहाल, आरोपित युवक अभी तक सीआईएसएफ की कस्टडी में है और उससे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में युवक यही कह रहा है कि वह विदेश जा कर पैसे कमाना चाहता है और इसीलिए दीवार फांदकर अंदर दाखिल हो गया था। उसकी जेब से एक आधार कार्ड एनरोलमेंट स्लिप मिली है। जो काफी फटी है। अभी उसकी बातों से कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। 

एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ी चूक

पिछले वर्षों में पठानकोट एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमले और कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सूरक्षा में चूक के बाद भी पंजाब में सुरक्षा में कोताही बरती जा रही है। सोमवार रात को श्री गुरु राम दास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.