Move to Jagran APP

सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में पंजाब का लचर प्रदर्शन, दो स्वर्ण ही जीते

पदक तालिका की बात करें तो पंजाब की महिला टीम को मात्र एक स्वर्ण व एक कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। पुरुष भी एक स्वर्ण पदक ही जीत सके हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 10:59 AM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 11:18 AM (IST)
सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में पंजाब का लचर प्रदर्शन, दो स्वर्ण ही जीते
सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में पंजाब का लचर प्रदर्शन, दो स्वर्ण ही जीते

जालंधर, जेएनएन। पीएपी के इंडोर स्टेडियम में चल रही सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप के फ्री स्टाइल के मुकाबले संपन्न हो चुके हैं। पदक तालिका की बात करें तो पंजाब की महिला टीम को मात्र एक स्वर्ण व एक कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। पुरुष वर्ग की बात करें तो मात्र एक स्वर्ण पदक से संतोष करना पड़ा। पंजाब की महिला फ्री स्टाइल में कुल दस रेसलर थीं। पुरुष वर्ग की टीम में भी दस रेसलर शामिल थे। चैंपियनशिप को लेकर पहले ही पंजाब कुश्ती संस्था के प्रधान पदमश्री करतार सिंह कह चुके हैं कि राज्य सरकार खिलाडिय़ों के लिए कुछ खास नहीं कर रही है। हरियाणा खिलाडिय़ों को बेहतर सुविधाएं दे रही है। करोड़ों रुपये की धनराशि दे रही है।
 

loksabha election banner

फ्री स्टाइल में पंजाब टीम में शामिल यह रेसलर

महिला वर्ग फ्री स्टाइल टीम में प्रीती, मनप्रीत, अर्पणप्रीत, राज, मनदीप, लवलीन कौर, जसप्रीत कौर, सिमरन कौर, कुलङ्क्षवदर कौर, गुरशरणप्रीत कौर शामिल थीं। पुरुष वर्ग की टीम में प्रदीप, आकाश, हरप्रीत, विशाल, वरिंदर, संदीप सिंह, प्रभपाल सिंह, प्रदीप सिंह, साहिल, धर्मेंद्र शामिल थे।
 

पंजाब के इन खिलाड़़यिों ने जीते पदक
-महिलाओं में गुरशरणप्रीत कौर ने 76 किलोभार में स्वर्ण पदक हासिल किया। 57 किलोभार में मनप्रीत ने कांस्य पदक जीता।
-पुरुष वर्ग में 79 किलोभार में संदीप ने स्वर्ण पदक जीता।

हरियाणा व रेलवे ने जीते चार स्वर्ण पदक
हरियाणा ने चार स्वर्ण, छह रजत व पांच कांस्य पदक जीते। रेलवे ने चार स्वर्ण, तीन रजत व दो कांस्य पदक जीते। पंजाब ने एक स्वर्ण व एक कांस्य पदक जीता। राजस्थान ने एक स्वर्ण पदक जीता। चंडीगढ़ ने एक रजत व एक कांस्य पदक, दिल्ली ने छह कांस्य पदक, मणिपुर ने एक कांस्य पदक, हिमाचल प्रदेश ने एक कांस्य पदक जीता। पुरुष वर्ग में पंजाब ने मात्र एक स्वर्ण पदक जीता।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.