Move to Jagran APP

Punjab School Open News : पंजाब में 26 जुलाई से स्कूल खोलने की तैयारियां शुरू, कक्षाओं को करवाया जा रहा सैनिटाइज

कोविड संक्रमण का असर धीमा पड़ते और वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेज होने पर स्कूलों को 26 जुलाई से खोलने के लिए हरी झंडी दे दी है। अब स्कूल खोलने को पांच दिन बाकी हैं और स्कूल मुखी अभी से तैयारियों में जुट गए हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 10:53 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 03:48 PM (IST)
Punjab School Open News : पंजाब में 26 जुलाई से स्कूल खोलने की तैयारियां शुरू, कक्षाओं को करवाया जा रहा सैनिटाइज
पंजाब सरकार ने स्कूलों को 26 जुलाई से खोलने के लिए हरी झंडी दे दी है।

अंकित शर्मा, जालंधर। सरकार की तरफ से कोविड संक्रमण का असर धीमा पड़ते और वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेज होने पर स्कूलों को 26 जुलाई से खोलने के लिए हरी झंडी दे दी है। अब स्कूल खोलने को पांच दिन बाकी हैं और स्कूल मुखी अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। जिनकी तरफ से स्कूल परिसर को स्वच्छ बनाया जा रहा और कक्षाओं में सैनिटाइजर सप्रे करवाया जा रहा है, ताकि विद्यार्थियों को संक्रमण से बचाया जा सके। फिलहाल 10वीं से 12वीं कक्षाओं के विद्यार्थी ही स्कूल आ सकेंगे। क्लासरूम को खोल व साफ करके उनमें सीटिंग अरेंजमेंट किया जा रहा है। विद्यार्थियों के लिए आफलाइन और आनलाइन दोनो ही मोड में कक्षाएं लगाने का प्रबंध किया जा रहा है।

loksabha election banner

प्रिंसिपल बरिंदर कौर का कहना है कि जो अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजना चाहते हैं उनके अभिभावकों से पहले ही कंसेंट लेटर व स्वघोषणा पत्र ले लिये गए थे, क्योंकि सरकार की तरफ से स्कूल खोलने से पहले मिले आदेशों के बाद वैक्सीनेशन की प्रक्रिया और अभिभावकों से स्वघोषणा पत्र लेने शुरू कर दिए थे। जिस बाबत अभिभावकों से पीटीएम में भी चर्चा की गई थी। ताकि जब स्कूल खुले तो विद्यार्थी अपनी कक्षाओं में आकर पढ़ाई शुरू कर सकें। यही नहीं जिन विद्यार्थियों की स्वघोषणा नहीं आई है वे स्कूल खुलते ही लेकर आ सकते हैं।

प्रिंसिपल मनिंदर कौर का कहना है कि अभिभावकों के निरंतर फोनकाल आ रहे हैं और वे बच्चों को स्कूल भेजने के लिए उत्सुक हैं। लगभग स्कूल 90 फीसद से अधिक तक वैक्सीनेट हो चुका है और बाकी के भी हो जाएंगे। सरकार की तरफ मिली गाइडलाइंस के तहत जिन शिक्षकों व स्टाफ ने वैक्सीन लगवाई गई है, वही स्कूल आएंगे। जो विद्यार्थी स्कूल नहीं आ सकते हैं उनके लिए आनलाइन क्लासें पहले की तरह ही चलती रहेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.