Move to Jagran APP

श्री दरबार साहिब के बाद कपूरथला में भी युवक की पीटकर हत्या, पुलिस ने किए हवाई फायर, माहौल तनावपूर्ण

गांव निजामपुर में निशान साहिब की कथित बेअदबी के मामले को लेकर स्थित तनावपूर्ण बन गई। इसकी वीडियो वायरल होने के बाद भीड़ ने आरोपित को पीट-पीट कर मार डाला। इससे पहले गत दिवस भी श्री दरबार साहिब में बेअदबी के आरोपित की हत्या कर दी गई थी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 19 Dec 2021 12:12 PM (IST)Updated: Sun, 19 Dec 2021 08:02 PM (IST)
श्री दरबार साहिब के बाद कपूरथला में भी युवक की पीटकर हत्या, पुलिस ने किए हवाई फायर, माहौल तनावपूर्ण
कपूरथला के गांव निजामपुर में निशान साहिब की बेअदबी के प्रयास के बाद आक्रोशित संगत और पुलिस।

जासं, कपूरथला। जिले के गांव निजामपुर में निशान साहिब की कथित बेअदबी के प्रयास के मामले को लेकर पकड़े गए आरोपित की आक्रोशित भीड़ ने पीटकर हत्या कर दी है। इससे पहले गत दिवस श्री दरबार साहिब में भी बेअदबी के आरोपित  की हत्या कर दी गई थी। निजामपुर में घटना की वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस और सिख जत्थेबंदियों में टकराव की स्थिति बन गई। भीड़ आरोपित युवक को पुलिस को सौंपने के बजाय पंथ की तरफ से सजा सुनाए जाने के हक में थी। दूसरी ओर पुलिस उन्हें ऐसा करने से रोक रही थी। स्थिति बिगड़ने पर पुलिस को हवाई फायर भी करना पड़ा, लेकिन गुस्साई भीड़ ने युवक की हत्या कर दी। टकराव में एक पुलिस कर्मी के हाथ पर कृपाण से हमले की भी खबर है।

loksabha election banner

हालांकि शाम को पुलिस ने गुरुद्वारा में बेअदबी की घटना से इनकार कर दिया। एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि युवक गुरुद्वारा में चोरी करने गया था। उसे सेवादारों ने पकड़ लिया। इसकी वीडियो वायरल होने के बाद गुरुद्वारा के बाहर भीड़ एकत्र हो गई। पुलिस भी पहुंची लेकिन भीड़ ने युवक की हत्या कर दी। पुलिस ने ग्रंथी समेत चार लोगों को नामजद किया है। 100 अज्ञात व्यक्तियों पर भी एफआईआर हुई है। ग्रंथी पर केस के विरोध में देर शाम तक सिख जत्थेबंदियां सुजानपुर-कपूरथला रोड पर धरने पर बैठी हैं।

यह भी पढ़ें: श्री हरिमंदिर साहिब में बेअदबी का प्रयास, एसजीपीसी कर्मियों ने ग्रिल फांदकर अंदर घुसे युवक को पीट-पीट कर मार डाला

इससे पहले, सुबह घटना का पता चलने पर विभिन्न सिख जत्थेबंदियां भी गांव में पहुंचनी शुरू हो गई। एक तरफ पुलिस ने मोर्चा संभाला तो दूसरी तरफ आक्रोशित संगत इकट्ठी खड़ी रही। डीएसपी सुरिंदर सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे लेकिन भीड़ ने आरोपित को उन्हें सौंपने से इन्कार कर दिया। 

कपूरथला के गांव निजामपुर धरने पर बैठी आक्रोशित सिख संगत।

यह भी पढ़ें: बेअदबी की घटना से पहले आठ घंटे श्री दरबार साहिब परिसर में रहा आरोपित, डिप्टी सीएम ने किया खुलासा

यह भी पढ़ें: श्री हरिमंदिर साहिब में बेअदबी की घटना के बाद गरमाई पंजाब की सियासत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

बता दें कि शनिवार शाम अमृतसर स्थित श्री दरबार साहिब (गोल्डन टेंपल) में एक व्यक्ति ने मुख्य हाल में सुशोभित श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का प्रयास किया था। मौके पर मौजूद संगत और सेवादारों ने उसे काबू करके उसके साथ जमकर मारपीट की थी। घटना में आरोपित की मौत होने के बाद से पूरे अमृतसर में तनाव की स्थिति बनी हुई है। श्री दरबार साहिब के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। रविवार सुबर डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने श्री दरबार साहिब पहुंचकर घटना का जायजा लिया है।   

यह भी पढ़ें - 2015 के बाद पंजाब में बेदअबी के 100 से ज्यादा मामले दर्ज, अक्टूबर में कुंडली बार्डर पर हुई थी लखबीर की हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.