Move to Jagran APP

Punjab: पक्का करने पर बात नहीं बनी तो 6 सितंबर से बसों का चक्का जाम करेंगे कांट्रेक्ट कर्मी

वीरवार को अगर पंजाब कैबिनेट बैठक में पंजाब रोडवेज पनबस एवं पीआरटीसी कॉन्ट्रैक्ट मुलाजिमों को पक्का करने संबंधी कोई फैसला नहीं होता है तो फिर राज्य भर में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो जाएगी। मुलाजिमों ने छह सितंबर से अनिश्चितकाली हड़ताल पर जाने की घोषणा की हुई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 11:51 AM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 11:51 AM (IST)
Punjab: पक्का करने पर बात नहीं बनी तो 6 सितंबर से बसों का चक्का जाम करेंगे कांट्रेक्ट कर्मी
वीरवार को चंडीगढ़ में पीआरटीसी कॉन्ट्रैक्ट मुलाजिमों को पक्का करने के लिए बैठक हो रही है। जागरण

जासं, जालंधर। अगर वीरवार को चंडीगढ़ में होने जा रही कैबिनेट बैठक में पंजाब रोडवेज, पनबस एवं पीआरटीसी कॉन्ट्रैक्ट मुलाजिमों को पक्का करने संबंधी कोई फैसला नहीं होता है तो फिर राज्य भर में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो जाएगी। कॉन्ट्रेक्ट मुलाजिम बसों का परिचालन बंद कर देंगे। मुलाजिम 7 सितंबर से मुख्यमंत्री के आवास के समक्ष पक्का मोर्चा लगाएंगे और सेशन के पहले दिन विधानसभा का घेराव भी किया जाएगा। कांट्रेक्ट मुलाजिम नेता गुरप्रीत सिंह ने बताया कि बावजूद इसके अगर मुलाजिमों की मांगों को नहीं माना गया तो शहरों और गांवों में रोष मुजाहिरे कर लोगों को साथ जोड़ा जाएगा। सरकार के मंत्रियों का घरों से बाहर निकलना बंद करवाया जाएगा। मुलाजिम नेताओं का कहना है कि इस सारी अव्यवस्था की जिम्मेदारी पंजाब सरकार की ही होगी।

loksabha election banner

पंजाब सरकार की परिवहन मंत्री ने खुद पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रेक्ट वर्कर्स यूनियन के साथ वादा किया था कि उनकी तमाम मांगों को पूरा कर लिया जाएगा। यूनियन कांट्रेक्ट मुलाजिमों को तुरंत पक्का करने, छोटे केसों में बर्खास्त किए गए मुलाजिमों को बहाल करने और सरकारी बेड़े में 10000 नई बसों को शामिल करने की मांग कर रहे हैं। बीते कुछ महीनों से मुलाजिम लगातार गेट रैलियां कर रहे हैं और कई बार राज्य के बस स्टैंडों को भी बंद किया जा चुका है। मुलाजिमों के संघर्ष की वजह से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लुधियाना में रोजाना सुबह 10 से 12 बजे तक हड़ताल

बता दें कि कच्चे मुलाजिमों ने बुधवार को सुबह 10 बजे से लेकर 12 बजे तक हड़ताल करके बसों का संचालन रोक दिया था। उन्होंने बसों को नहीं चलने दिया था। लुधियाना में दो घंटे की हड़ताल के कारण यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी थी। 

यह भी पढ़ें - Jalandhar Farmers Protest: किसानों का गुस्सा शांत नहीं, भाजपा नेताओं को घेरने के बाद डीसी आफिस तक रोष मार्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.