Move to Jagran APP

पंजाब पुलिस के SHO पर गंभीर आरोप- महिला को अर्धनग्न हालत में बाथरूम से घसीट बाहर निकाला, SC Commission तक पहुंचा मामला

गुरदासपुर के गांव भगतपुर में एक महिला के साथ एसएचओ द्वारा बदसलूकी करने के आरोप लगे हैं। इस मामले में एससी कमिशन पंजाब ने गंभीर नोटिस लिया है। आरोप है कि थाना घुमाण के एसएचओ ने घर में घुसकर उसको बाथरूम से अर्धनग्न अवस्था में घसीटकर बाहर निकाला था।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 01:47 PM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 02:18 PM (IST)
पंजाब पुलिस के SHO पर गंभीर आरोप- महिला को अर्धनग्न हालत में बाथरूम से घसीट बाहर निकाला, SC Commission तक पहुंचा मामला
पंजाब पुलिस ने एसएचओ पर आरोप है कि उसने बाथरूम से अर्धनग्न अवस्था में घसीटकर बाहर निकाला था।

बटाला, जेएनएन। बीते दिनों थाना घुमाण के गांव भगतपुर की एक महिला के साथ बदसलूकी करने के मामले का एससी कमिशन पंजाब ने गंभीर नोटिस लिया है। महिला ने आरोप लगाया था कि थाना घुमाण के एसएचओ ने घर में घुसकर उसको बाथरूम से अर्धनग्न अवस्था में घसीटकर बाहर निकाला था।

loksabha election banner

वीरवार को पंजाब राज्य एससी कमिशन के सदस्य ज्ञानचंद, डा. तरसेम सिंह सियालका और प्रभु देयाल पर आधारित टीम गांव भगतपुर पहुंची। मौके पर मौजूद एसएसएस बोर्ड के सदस्य भूपिंदरपाल सिंह, डीएसपी श्री हरगोबिंदपुर हरकृष्ण सिंह, एसएचओ घुमाण सुरिंदर सिंह और तहसीलदार राज कुमार, सरपंच दलजीत सिंह बमराह गांव चूहेवाल की उपस्थिति में पीड़ित महिला के पति लखबीर सिंह से केस की जानकारी ली। ग्रामीणों के बयान भी दर्ज किए। मौके पर पहुंचे विवादास्पद एसएचओ सुरिंदर सिंह का पक्ष भी सुना गया। दोनों पक्षों के विचार सुनने के बाद टीम ने कहा कि यह मामला गंभीर है। यह फैसला किया गया है कि पंजाब के डायरेक्टर ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन इस आरोप की जांच करेगी। कमिशन लिखेगा कि एसएचओ को मामले की जांच तक निलंबित कर दिया जाए।

यह भी पढ़ेंः जालंधर के साईदास स्कूल में रात को महिला के साथ था प्रिंसिपल, लोगों ने बाहर से लगा दिया ताला; पुलिस के भी छूटे पसीने

यह भी पढ़ेंः अंधविश्वास की हदें पार : पंजाब में 13 साल के बच्चे से कराई मांगलिक युवती की शादी, सुहागरात के बाद मौत का मातम

क्या था मामला

गत 7 मार्च दिन रविवार को देर रात करीब साढ़े 10 बजे 112 पर थाना घुमान पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गांव भगतुपुर के एक घर में अवैध शराब बनाई जा रही है। जिसके दौरान थाना घुमान पुलिस उस महिला के घर में छापेमारी करने गई। पुलिस के मुताबिक गेट बार-बार बजाने पर भी किसी ने गेट नहीं खोला। जिसके बाद थाना घुमान पुलिस वापिस आ गई। वहीं महिला ने घुमान के एसएचओ सुरिंदर सिंह पर आरोप लगाया कि 7 मार्च को एसएचओ उसके घर आए, उस वक्त वह बाथरूम में थी। एसएचओ उसके घर में जबरन घुसे और उसे बाथरूम से अर्धनग्न अवस्था में बाहर खींचकर ले गए।

एसएचओ ने आरोप नकारे, कहा- कहीं और गश्त कर रहा था

वहीं इस संबंध में एसएचओ सुरिंदर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 7 मार्च को उन्हें गुप्त सूचना मिली थी वे उस महिला के घर में शराब बनाने का कार्य चल रहा है। उनकी पुलिस टीम उस महिला के घर गई थी। उन्होंने बताया कि उस वक्त मैंवह कहीं और गश्त कर रहे थे। एसएचओ घुमान ने कहा कि महिला झूठे आरोप लगा रही है, वे उस दिन उसके घर गए ही नहीं थे।

यह भी पढ़ेंः लुधियाना प्रशासन के सख्त आदेश- कर्फ्यू में बाहर दिखे तो दर्ज होगी FIR, भीड़ पर नजर रखेगा फ्लाइंग स्क्वायड

यह भी पढ़ेंः Moga Firing Case: दूसरी लड़की की भी मौत, सरपंच के बेटे ने चलाई थी प्रेमिका व उसकी बहन पर गोली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.