Move to Jagran APP

पंजाब चुनाव 2022ः बठिंडा में बड़ी मात्रा में कैश बरामद, डूमवाली बैरियर पर तीन कारों में सवार लोगों से मिले 11 लाख

Punjab Chunav Cash Seized डूमवाली बैरियर पर लगाए इंटरस्टेट नाके पर पुलिस की टीम ने तीन गाड़ियों की तलाशी के दौरान 1114500 रुपये कैश बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने नकदी को कब्जे में लेकर एआरओ के हवाले कर दिया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 06:46 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 06:46 PM (IST)
पंजाब चुनाव 2022ः बठिंडा में बड़ी मात्रा में कैश बरामद, डूमवाली बैरियर पर तीन कारों में सवार लोगों से मिले 11 लाख
बठिंडा में रिकवर पैसों को चुनाव आयाेग को आगे की कार्रवाई के लिए भेजा गया है। जागरण

जासं, संगत मंडी (बठिंडा)। Punjab Chunav Cash Seizure पंजाब पुलिस ने बठिंडा हरियाणा डूमवाली बार्डर पर बड़ी मात्रा में नकदी बरामद की है। संगत मंडी में हरियाणा बार्डर पर स्थित डूमवाली बैरियर पर लगाए इंटरस्टेट नाके पर पुलिस की टीम ने तीन गाड़ियों की तलाशी के दौरान 11,14,500 रुपये कैश बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने नकदी को कब्जे में लेकर एआरओ के हवाले कर दिया है ताकि चुनाव आयोग इस संबंध में आगे की कार्रवाई कर सके।

loksabha election banner

थाना संगत के एसएचओ राजिंदर सिंह ने बताया कि 15 जनवरी को देर शाम पथराला पुलिस चौकी के इंचार्ज एएसआइ हरबंस सिंह व उनकी टीम ने बीएसएफ के जवानों के साथ डूमवाली बैरियर के पास इंटरस्टेट नाके पर चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिस टीम ने एक कार मारुति ब्रीज में सवार 6 लोगों कुलविंदर सिंह, बलजीत सिंह वासी कुरड़ जिला बरनाला, गुरप्रीत सिंह, रुपिंदर सिंह वासी बरमी जिला लुधियाना, गुरमीत सिंह व प्रमोद सिंह निवासी फेरू राय, लुधियाना से 6,14,500 रुपये की नकदी बरामद की। इसके अलावा होंडा सिटी कार में सवार दो लोगों अमृतपाल सिंह वासी जस्सीपौवाली व संदीप सिंह निवासी ऊधम सिंह नगर से 3 लाख रुपए बरामद किए। इसी तरह एक अन्य कार में सवार दो लोगों सोमवीर सिंह व जय प्रकाश निवासी भिवानी, हरियाणा से दो लाख रुपये बरामद किए।

ये पैसे रिकवर करने के बाद मौके पर सिकंदर सिंह नायब तहसीलदार संगत कम एआरओ -2 देहाती को बुलाकर रिकवर पैसों को चुनाव आयाेग की आगे की कार्रवाई के लिए साैंप दिया। बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है। पिछले दिनों निर्वाचन आयोग की ओर से तिथियों की घोषणा के बाद राज्य आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। इस दौरान भारी मात्रा में नकदी ले जाने पर पूरा हिसाब देना पड़ता है। 

यह भी पढ़ें - फिरोजपुर ग्रामीण से आप प्रत्याशी आशु बांगड़ ने दिया पार्टी से इस्तीफा, कांग्रेस में हुए शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.