Move to Jagran APP

पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, International drugs racket का भंडाफोड़, आतंकी का भांजे सहित तीन गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय नशा तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक आतंकी के भांजे सहित तीन लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इन आरोपितों से आठ किलो हेरोइन भी बरामद की गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 04:40 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 07:58 AM (IST)
पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, International drugs racket का भंडाफोड़, आतंकी का भांजे सहित तीन गिरफ्तार
पकड़े गए नशा तस्करों की जानकारी देते एसएसपी। जागरण

जेएनएन, होशियारपुर। नशे की तस्करी के एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए पंजाब की होशियारपुर पुलिस ने आठ किलोग्राम हेरोइन सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों को माहिलपुर फगवाड़ा रोड पर ठुआना गांव के पास स्पेशल नाकेबंदी के दौरान गिरफ्तार किया। जिला पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी हेरोइन की रिकवरी की है।

loksabha election banner

गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान सुखविंदर सिंह उर्फ सुक्खी पुत्र गुरजंट सिंह निवासी चन्नणवाल, महिल कलां, बरनाला, मनप्रीत सिंह उर्फ काला निवासी बलवेड़ा, थाना सदर पटियाला, जगदीप सिंह उर्फ सोनी, निवासी बलवेड़ा, थाना सदर पटियाला के रुप में हुई है। पुलिस ने इस दौरान आरोपितों की गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया है, जिसका बंपर काटकर उन्होंने नशा छुपाने की जगह बनाई थी। जिसे पुलिस ने काफी छानबीन कर निकाला।

गाड़ी के बंपर में छुपा रही थी हेरोइन, गुप्त सूचना पर की कार्रवाई

शनिवार को पत्रकार वार्ता के दौरान एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इलाके में बड़े स्तर पर नशे की तस्करी हो रही है और आज भी बड़े स्तर पर तस्कर इलाके में आ रहे हैं। जिसको लेकर पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए माहिलपुर-फगवाड़ा रोड पर ठुयाना के पास नाकेबंदी कर दी। इसी दौरान गाड़ी नंबर एचआर 26 सीडी 0072 आई। पुलिस ने उसे रोका। तलाशी ली तो उसमें से पहले तो कुछ मिला नहीं, लेकिन सूचना पक्की थी। जब पुलिस ने गाड़ी की गहनता से जांच की तो उसके बंपर में से आठ किलो हेरोइन बरामद हुई।

यह भी पढ़ें: पंजाब में शर्मनाक घटना, नाबालिग लड़की से आठ युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, तीन गिरफ्तार 

आतंकवादी दया सिंह का भांजा है सुक्खी

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि जांच में यह बात सामने आए है कि पकड़े गए आरोपितों में एक आरोपित सुखविंदर सिंह उर्फ सुक्खी आतंकवादी दया सिंह लाहौरिया का भांजा है। दया सिंह तिहाड़ जेल में बंद है। सुक्खी पर पहले भी मामले दर्ज हैं। उस पर रोपड़ व दिल्ली में मामले दर्ज हैं। साल 2007 में सुक्खी से सिधवां बेट में छह किलोग्राम हेरोइन और चार पिस्तौल बरामद हुए थे। वहीं, दिल्ली में भी इस पर आरडीएक्स बरामद हुई थी। इसे अलावा साल 2009 में सुक्खी पर रोपड़ में आरडीएक्स बरामद होने पर मामला दर्ज हुआ था। वहीं सुक्खी पर लुधियाना में कत्ल का मामला दर्ज हुआ था। कुल मिलाकर इससे पहले सुक्खी पर छह मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: डीबीटी योजना पर केंद्र व पंजाब में ठनी, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने योजना लागू करने से किया इन्कार, पीएम से मिलेंगे

जमानत पर रिहा होकर पाकिस्तान जा चुका है सुक्खी

साल 2019 में सुक्खी जमानत लेकर जेल से बाहर आया था और पाकिस्तान में धार्मिक स्थानों पर माथा टेकने के लिए गया था। नशा तो यह पहले ही सप्लाई करता था और इसके लिंक पाकिस्तान से पहले ही थे। इस दौरान वह फिर पाकिस्तान में ड्रग्स तस्करों से मिलकर आया था और बाद में इलाके में बड़े स्तर पर नशे की सप्लाई करने लगा। इस दौरान आरोपित ने अमरीक सिंह जो कि सरहिंद रोड़, पटियाला का रहने वाला था से मिलकर नशे की तस्करी करने लगा था। एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि इसके सीधे तौर पर पाकिस्तान से संबंध थे और वहीं से हेरोइन मंगवाकर यह सप्लाई करते थे।

कई और भी होंगे काबू

एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। उम्मीद है कि कई और आरोपित भी काबू किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कुछ और गिरफ्तारियां भी होंंगी। इनसे पूछताछ की जा रही है कि यह कहां से हेरोइन लेकर आए थे और कहां पर सप्लाई करने के लिए जा रहे थे।  इनकी नशे की सप्लाई चेन में कौन-कौन शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Weekend lockdown: पंजाब में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, सीएम ने दिए वीकेंड लॉकडाउन के संकेत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.