Move to Jagran APP

कांग्रेस नेता मेजर सिंह से उलझे एक्टिविस्ट सिमरनजीत पहुंचे मानवाधिकार आयोग के पास, सीपी से मांगी रिपोर्ट

जालंधर में आरटीआइ एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह ने आयोग को बताया है कि उनसे साथ मारपीट की गई उनके खिलाफ ही केस दर्ज कर लिया गया। ऐसा राजनीतिक दबाव में हो रहा है। इस पर मानवाधिकार आयोग ने पुलिस कमिश्नर को जल्द रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 02:56 PM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 02:56 PM (IST)
कांग्रेस नेता मेजर सिंह से उलझे एक्टिविस्ट सिमरनजीत पहुंचे मानवाधिकार आयोग के पास, सीपी से मांगी रिपोर्ट
RTI Activist सिमरनजीत ने आयोग को शिकायत देकर कहा है कि मेजर सिंह और उनके साथियों ने उनसे मारपीट की।

जालंधर, जेएनएन। कांग्रेस नेता मेजर सिंह और आरटीआइ एक्टिविस्ट सिमरनजीत सिंह के बीच विवाद में पंजाब स्टेट ह्यूमन राइट्स कमीशन ने दखल दिया है। आयोग ने मामले में पुलिस कमिश्नर को जल्द रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

एक्टिविस्ट सिमरनजीत ने आयोग में शिकायत देकर कहा था कि पंजाब खादी बोर्ड के डायरेक्ट मेजर सिंह और उनके साथियों ने उनके साथ मारपीट की है। दूसरी तरफ पुलिस ने उनकी बात सुनने के बजाय उन पर ही मामला दर्ज कर लिया है। सिमरनजीत ने अपनी शिकायत में कहा कि उनके साथ मारपीट की रिपोर्ट भी सिविल अस्पातल में दर्ज है। एमएलआर कटने के बाद भी पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। उलटा उन्हें परेशान किया जा रहा है।

सिमरनजीत सिंह ने आरोप लगाया है कि राजनीतिक दबाव में उनके साथ पक्षपात किया जा रहा है। बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस नेता मेजर सिंह ने सिमरनजीत पर आरटीआई डालकर ब्लैकमेल करके पैसे मांगने का आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया था कि सिमरनजीत ने उनसे पांच लाख रुपये मांगे थे। जब वह डेढ़ लाख रुपये लेकर उसके पास पहुंचे तो उसने पैसे रखकर बाकी के रुपयों की डिमांड की और धमकी देने लगा। मेजर सिंह की शिकायत पर पुलिस ने सिमरनजीत सिंह पर धमकाने और ब्लैकमेल करने का केस दर्ज हुआ है।

मामले में सिमरनजीत की जमानत याचिका की सुनवाई में पुलिस को वीरवार को रिकार्ड पेश करना है। एडिशनल सेशन जज माननीय हीरा सिंह गिल ने सिमरनजीत की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी और वीरवार को पुलिस को रिकार्ड पेश करने के आदेश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.