Move to Jagran APP

जालंधर में गणतंत्र दिवस पर भी लगाई जा रही वैक्सीन, पहली डोज लगवाने वालों का आंकड़ा 16 लाख पार

Jalandhar Vaccination Update News जालंधर में स्वास्थ्य विभाग ने गणतंत्र दिवस पर छुट्टी होने के बावजूद सरकारी व गैर सरकारी टीकाकरण केंद्रों में कोरोना वैक्सीन लगाने का सिलसिला जारी रखने के आदेश दिए हैं। बुधवार को जिले के तकरीबन सभी क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 01:36 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 01:36 PM (IST)
जालंधर में गणतंत्र दिवस पर भी लगाई जा रही वैक्सीन, पहली डोज लगवाने वालों का आंकड़ा 16 लाख पार
जालंधर में वैक्सीनेशन ड्राइव सरकारी अवकाश के दिन भी जारी है। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, जालंधर। चुनाव के दौरान लोगों को कोरोना से बचाने के लिए चुनाव आयोग ने सख्त रवैया अख्तियार करना शुरू कर दिया है। लोगों को दूसरी डोज तथा कोरोना से बचाव को लेकर किशोरों को वैक्सीन लगाने के लिए जिला प्रशासन ने मुहिम तेज कर दी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने गणतंत्र दिवस पर छुट्टी होने के बावजूद सरकारी व गैर सरकारी टीकाकरण केंद्रों में कोरोना वैक्सीन लगाने का सिलसिला जारी रखने के आदेश दिए हैं। बुधवार को जिले के तकरीबन सभी क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है।

loksabha election banner

सेहत विभाग ने 15-18 साल तक के किशोरों तथा बूस्टर डोज लगवाने वालों के लिए मुहिम तेज कर दी है। इससे सरकारी व गैर सरकारी सेंटरों में वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या का ग्राफ तेजी से बढ़ने लगा है। जिले में पहली डोज लगवाने वालों की संख्या 16 लाख तथा दूसरी डोज वालों की संख्या का आंकड़ा 12 लाख पार हो चुका है। मंगलवार को जिले में 224 सेंटरों में 18929 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई थी। इनमें 15-18 साल तक के 3315 किशोर तथा दो हजार के करीब बूस्टर डोज लगवाने वाले शामिल थे।

स्वास्थ्य विभाग ने भेजी 40 हजार कोवैक्सीन की डोज

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि जिले में सेहत विभाग ने 40 हजार कोवैक्सीन की डोज भेज दी हैं। विभाग के स्टोर में सवा दो लाख डोज पड़ी है। इसके अलावा स्वास्थ्य केंद्रों में भी वैक्सीन की डोज पड़ी है। जिले में अब तक 28,30,764 कुल डोज लग चुकी है। इनमें 16,08,902 पहली तथा 12,01,799 दूसरी और 20,063 बूस्टर डोज हैं।

जालंधर में घटे कोरोना के मामले

चार दिन बाद कोरोना के केसों में थोड़ी राहत मिली है। 24 घंटे में कोरोना के केस घटकर तीन गुणा कम हो गए। मंगलवार को जिले से 288 नए मामले सामने आए। इनमें 44 अन्य जिलों से संबंधित है। जालंधर से महज 244 केस है जबकि शनिवार को यहीं आकड़ा 728 था। हालांकि इसका एक कारण कम सैंपलिंग भी माना जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.