Move to Jagran APP

युवाओं के कम्युनिकेशन स्किल्स निखार रहे विशेषज्ञ

जालंधर : अगर आपके कम्युनिकेशन स्किल्स कमजोर हैं, जॉब हासिल करने में अंग्रेजी भाषा के कारण मुश्किल आ रही है तो पंजाब सरकार की तरफ से महिला पॉलीटेक्निकल कॉलेज लाडोवाली रोड में शुरू किए गए जिला स्तरीय ट्रे¨नग कैंप में शामिल होकर आप खुद को हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार कर सकते हैं। यहां चंडीगढ़ एवं अन्य स्थानों से पहुंचे विशेषज्ञ युवाओं के कम्युनिकेशन स्किल्स, बॉडी लेंग्वेज, इंग्लिश लेंग्वेज के अलावा पर्सनैलिटी डवलपमेंट की ट्रे¨नग दे रहे हैं। यह ट्रे¨नग कैंप 5 मई से शुरू है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Jul 2018 08:20 PM (IST)Updated: Sun, 01 Jul 2018 08:20 PM (IST)
युवाओं के कम्युनिकेशन स्किल्स निखार रहे विशेषज्ञ
युवाओं के कम्युनिकेशन स्किल्स निखार रहे विशेषज्ञ

जागरण संवादादाता, जालंधर : अगर आपके कम्युनिकेशन स्किल्स कमजोर हैं, जॉब हासिल करने में अंग्रेजी भाषा के कारण मुश्किल आ रही है तो पंजाब सरकार की तरफ से महिला पॉलीटेक्निकल कॉलेज लाडोवाली रोड में शुरू किए गए जिला स्तरीय ट्रे¨नग कैंप में शामिल होकर आप खुद को हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार कर सकते हैं। यहां चंडीगढ़ एवं अन्य स्थानों से पहुंचे विशेषज्ञ युवाओं के कम्युनिकेशन स्किल्स, बॉडी लेंग्वेज, इंग्लिश लेंग्वेज के अलावा पर्सनैलिटी डवलपमेंट की ट्रे¨नग दे रहे हैं। यह ट्रे¨नग कैंप 5 मई से शुरू है।

loksabha election banner

डिप्टी कमिश्नर व¨रदर कुमार शर्मा ने बताया कि द पंजाब स्किल डवलपमेंट मिशन के तहत युवाओं के री¨डग, राइ¨टग एवं स्पी¨कग स्किल्स के साथ ही इंग्लिश लेंग्वेज की ट्रे¨नग दी जा रही है, ताकि आर्थिक रूप से कमजोर व वंचित समाज के बच्चों को अंग्रराष्ट्रीय स्तर पर जॉब में आने वाली हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार किया जा सके। कैंप में विशेषज्ञ बिजनेस कम्युनिकेशन, ग्रुप डिस्कशन, एवं प्रेजेंटेशन स्किल्स की ट्रे¨नग भी दे रहे हैं। इसमें रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंग्लिश एवं चंडीगढ़ की इंग्लिश एंड फोरेन लेंग्वेज यूनिवर्सिटी के विशेषज्ञ ट्रे¨नग दे रहे हैं। ट्रे¨नग के दौरान डिस्ट्रिक्ट ब्यूरो ऑफ इम्पलॉयमेंट एंड इंटरप्राइज के ऑफिशियल्स युवाओं को विभिन्न क्षेत्र में रोजगार की संभावनाओं की भी जानकारी दे रहे हैं।

18-35 साल तक का कोई भी ले सकता है भाग

डीसी ने बताया कि 18-35 साल तक का कोई भी युवा ट्रे¨नग कैंप का हिस्सा बन सकता है। उन्हें कैंप में प्रतिदिन 2 घंटे की ट्रे¨नग दी जाती है। कुल 120 घंटे की ट्रे¨नग दी जाएगी। आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों से पूरी ट्रे¨नग के लिए सिर्फ 500 रुपये जबकि दूसरे युवाओं से 1000 रुपये फीस निर्धारित की गई है। ऑनलाइन या एडीसी के ऑफिस में करवाएं रजिस्ट्रेशन

ब्लॉक थेमेटिक मैनेजर सोशल मोबिलाइजेशन मनदीप कौर ने बताया कि ट्रे¨नग प्रोग्राम सफलतापूर्वक चल रहा है। जो भी बच्चे इसमें शामिल होना चाहता है, वह पंजाब सरकार की द पंजाब स्किल डवलपमेंट मिशन की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं या फिर एडीसी (डी) के ऑफिस में रजिस्टर करा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.