Punjab Election 2022: जालंधर में सजा रहा पंडाल, दिन भर कोई भी प्रत्याशी नामांकन भरने नहीं पहुंचा

Punjab Assembly Election 2022 जिला प्रशासन ने प्रत्याशियों के नामांकन लेने के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई हैं। पंजाब अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी आफिस के बाहर टेंट लगाकर पंडाल सजाया गया है। वीरवार को चार प्रत्याशियों ने नामांकन भरा लेकिन शुक्रवार को प्रत्याशियों का इंतजार किया जा रहा है।

Pankaj DwivediPublish: Fri, 28 Jan 2022 01:43 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 01:50 PM (IST)
Punjab Election 2022: जालंधर में सजा रहा पंडाल, दिन भर कोई भी प्रत्याशी नामांकन भरने नहीं पहुंचा

जागरण संवाददाता, जालंधर। विधानसभा चुनाव को लेकर चौथे दिन शुक्रवार को दोपहर डेढ़ बजे तक कोई भी प्रत्याशी नामांकन भरने नहीं पहुंचा है। जिला प्रशासन ने प्रत्याशियों के नामांकन लेने के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई हैं। इसके लिए जहां जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है, तो दूसरी तरफ पंजाब अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी आफिस के बाहर टेंट लगाकर पंडाल सजाया गया है। अब इंतजार है केवल प्रत्याशियों का।

दरअसल, 20 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के संबंध में 25 जनवरी से लेकर 1 फरवरी तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाने हैं। जिनकी 2 फरवरी को जांच की जाएगी तथा 4 फरवरी तक ही नामांकन पत्र वापस लिए जा सकते हैं। इस क्रम में पहले दिन कोई भी प्रत्याशी नामांकन भरने नहीं आया था। इसके अगले दिन 26 जनवरी को सरकारी छुट्टी होने के चलते सभी कार्यालय बंद रहे। वहीं वीरवार को केवल 4 प्रत्याशियों ने ही नामांकन पत्र भरे। इनमें जालंधर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कृष्ण देव भंडारी भी शामिल हैं। वहीं शुक्रवार को अभी तक कोई भी प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करने नहीं आया है।

बता दें कि जालंधर शहरी क्षेत्र की सभी चारों विधानसभा सीटों पर प्रमुख पार्टियों ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। प्रत्याशियों ने कोविड गाइडलाइंस और निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए प्रचार भी शुरू कर दिया है। हालांकि अभी बड़ी संख्या में प्रत्याशियों की ओर से नामांकन पत्र भरा जाना बाकी है। प्रमुख नेताओं में से केवल पूर्व विधायक कृष्ण देव भंडारी ने ही नामांकन दाखिल किया है। चुनाव आयोग की घोषणा के अनुसार पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होगा और उसके बाद 10 मार्च को मतगणना के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी।   

यह भी पढ़ें - Punjab Election 2022: फिल्लौर में बोले केजरीवाल, रेता चोरों की सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य का स्तर कैसे ऊपर उठा सकती है

Edited By Pankaj Dwivedi

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम