Punjab Election 2022: पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक से सीखा बड़ा सबक, राहुल गांधी के लिए जालंधर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस

Punjab Assembly Election 2022 राहुल की जालंधर रैली को लेकर जालंधर के पीएपी चौक से लेकर अर्बन एस्टेट स्थित व्हाइट हाउस डायमंड पैलेस तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। इस मार्ग से मिलने वाली सभी सड़कों पर पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है।

Pankaj DwivediPublish: Thu, 27 Jan 2022 05:40 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 05:40 PM (IST)
Punjab Election 2022: पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक से सीखा बड़ा सबक, राहुल गांधी के लिए जालंधर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस

जेएनएन, जालंधर। पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिरोजपुर दौरे के दौरान कथित चूक ने देश और दुनिया की मीडिया में सुर्खियां बटोरी थी। उस घटना के 21 दिन बाद वीरवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे के दौरान पंजाब पुलिस चुस्त दुरुस्त दिखी। राहुल की रैली को लेकर जालंधर के पीएपी चौक से लेकर अर्बन एस्टेट स्थित व्हाइट हाउस डायमंड पैलेस तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। इस मार्ग से मिलने वाली सभी सड़कों पर पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है। रूट को पूरी तरीके से खाली करवा लिया गया है। किसी को भी सड़क पर आने की अनुमति नहीं दी जा रही है। 

चुनाव आचार संहिता की अनदेखी 

राहुल गांधी की रैली को लेकर जालंधर शहर में चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।  पंजाब कांग्रेस रैली स्थल व्हाइट डायमंड पैलेस के आसपास कांग्रेस वर्किंग प्रेसीडेंट सोनिया गांधी और राहुल गांधी के विशालकाय कट आउट लगाए हैं। 

सरकारी बिजली के खंभों का इस्तेमाल भी चुनाव प्रचार सामग्री के रूप में किया जा रहा है। जगह-जगह विभिन्न नेताओं के साथ राहुल गांधी के बैनर, होर्डिंग और पोस्टर लगाए गए हैं। मौके पर जिला चुनाव अधिकारी कम डीसी घनश्याम थोरी ने टीम भेजी लेकिन उसने इसे नजरअंदाज कर दिया। 

करतारपुर में नहीं रुके राहुल, विधायक चौधरी और कांग्रेस वर्कर्स ने की पुष्पवर्षा

अमृतसर से कार में चले राहुल गांधी रास्ते में आए करतारपुर विधानसभा क्षेत्र में बिना रुके जालंधर की ओर रवाना हो गए। यहां कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक सुरिंदर चौधरी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उनकी प्रतीक्षा कर रहे थे। करतारपुर से गुजरते समय उन्होंने राहुल गांधी की कार पर पुष्पवर्षा की।  

घेराव की तैयारी कर रहे बेरोजगार शिक्षकों को पुलिस ने रोका

राहुल गांधी की रैली का विरोध करने के लिए पहुंचे बेरोजगार शिक्षकों को पुलिस ने रैली स्थल की तरफ जाने से रोक दिया है। शिक्षक बैनर लेकर उनके घेराव की तैयारी कर रहे थे। बता दें कि विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले भी बीएड टीईटी पास बेरोजगार शिक्षकों ने भर्ती की मांग को लेकर जालंधर में करीब दो महीने तक धरना प्रदर्शन किया था।  

यह भी पढ़ें - Rahul Gandhi Punjab Visit: राहुल गांधी अमृतसर से जालंधर के लिए रवाना, कांग्रेस प्रत्याशियों से बस में की मुलाकात

Edited By Pankaj Dwivedi

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept