Move to Jagran APP

Farmers Protest: शिक्षा मंत्री परगट को पहली मीटिंग से पहले किसानों ने घेरा, डीसी आफिस में इंतजार करते रह गए अफसर

धान खरीद में देरी को लेकर किसानों ने पहले शिक्षा एवं खेल मंत्री परगट सिंह के घर पर प्रदर्शन किया और फिर उनका सर्किट हाउस में घेराव कर दिया। किसानों का कहना है कि वह मंत्री की गाड़ी के आगे से नहीं उठेंगे और ना ही उन्हें बाहर जाने देंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 12:11 PM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 06:01 PM (IST)
Farmers Protest: शिक्षा मंत्री परगट को पहली मीटिंग से पहले किसानों ने घेरा, डीसी आफिस में इंतजार करते रह गए अफसर
जालंधर के सर्किट हाउस में शिक्षा एवं खेल मंत्री परगट सिंह को घेराव करके बैठे किसान।

जासं, जालंधर। शिक्षा मंत्री परगट सिंह की डीसी आफिस में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ पहली मीटिंग मुश्किल में घिर गई है। धान खरीद में देरी को लेकर किसानों ने पहले उनके घर पर प्रदर्शन किया और अब उनका सर्किट हाउस में घेराव कर दिया है। वे केंद्र और राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं।  किसानों ने परगट सिंह का सर्किट हाउस में घेराव कर दिया है। किसानों का कहना है कि वह मंत्री की गाड़ी के आगे से नहीं उठेंगे और ना ही उन्हें बाहर जाने देंगे।

loksabha election banner

शिक्षा एवं खेल मंत्री सर्किट हाउस के अंदर ही मौजूद हैं। किसानों ने मांग की है कि धान की खरीद शुरू की जाए किसान धान लेकर मंडी पहुंच रहे हैं पर खरीद न होने से उन्हें निराशा झेलनी पड़ रही है। 10 दिन में किसानों की फसल खराब होने का खतरा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के साथ मिलकर किसानों के खिलाफ साजिश रची है। जब तक मामले को लेकर कोई समाधान नहीं हो जाता, तब तक किसान धरने पर बैठे रहेंगे और परगट सिंह को बाहर नहीं निकलने देंगे।

उधर, परगट  सिंह ने कहा कि इस मामले में लेकर उनकी बात हुई है। उन्होंने चंडीगढ़ में तालमेल कर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है। शिक्षा एवं खेल मंत्री ने कहा कि उनकी किसानों के साथ बातचीत हुई है। धान की खरीद तुरंत शुरू करवाने के मामले को लेकर चंडीगढ़ में संपर्क बनाए हुए हैं।

डीसी आफिस में अधिकारी कर रहे इंतजार

इधऱ, शिक्षा व खेल मंत्री परगट सिंह का किसानों की तरफ से घेराव किए जाने से डीसी ऑफिस में मीटिंग अभी तक शुरू नहीं हो पाई है। डीसी आफिस में होने वाली बैठक में  राज्य भर के जिला शिक्षा अधिकारी के साथ साथ विभाग के ही वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंचे हैं। इसमें वे शिक्षा विभाग की नीतियों को जानने के साथ अपने विचारों को भी सांझा करेंगे। इस दौरान शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार, डीपीआई सेकेंडरी सुखजीत पाल सिंह, डीपीआई एलिमेंट्री हरविंदर कौर सहित आला अधिकारी पहुंच चुके हैं। ऐसे में पूरे पंजाब के शिक्षा अधिकारी और शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी डीसी ऑफिस के मीटिंग हॉल में उनका इंतजार कर रहे हैं। इस वजह से उनकी पहली मीटिंग को लेकर ही संशय बना हुआ है कि आखिरकार यह मीटिंग होगी भी या नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.