Move to Jagran APP

Pargat Singh का महिलाओं की फ्री बस यात्रा पर 24 घंटे में यू-टर्न, बोले- मैंने इसका विरोध कभी नहीं किया

जालंधर कैंट के विधायक परगट सिंह ने कहा कि कोई भी निःशुल्क यात्रा सुविधा देने से पहले कांट्रेक्ट मुलाजिमों की वेतन अदायगी बेहद जरूरी है। सरकार को पहले मुलाजिमों के पूरे वेतन की अदायगी के लिए फंड का इंतजाम करना चाहिए।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 04:17 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 04:35 PM (IST)
Pargat Singh का महिलाओं की फ्री बस यात्रा पर 24 घंटे में यू-टर्न, बोले- मैंने इसका विरोध कभी नहीं किया
जालंधर कैंट के विधायक और पंजाब कांग्रेस महासचिव परगट सिंह की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Punjab Congress General Secretary Pargat Singh पंजाब की बसों में महिलाओं को निःशुल्क बस यात्रा सुविधा देने का विरोध करने वाले जालंधर कैंट के विधायक परगट सिंह ने 24 घंटे के भीतर ही यू-टर्न ले लिया है। उन्होंने दावा किया कि उनकी बात को संदर्भ के बाहर जाकर मीडिया में प्रस्तुत किया गया है। वे महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा के विरोध में कभी नहीं रहे। विधायक ने कहा कि वह तो सिर्फ इतना कह रहे थे कि कर्मचारियों के लिए वेतन आदि के लिए फंड की व्यवस्था जरूरी है। जुदा बात है कि परगट सिंह ने रविवार को कैमरे के सामने खुद यह कहा था कि महिलाओं को निःशुल्क यात्रा सुविधा नहीं दी जानी चाहिए।

loksabha election banner

अपनी ही सरकार के खिलाफ बेबाक टिप्पणियों को लेकर जाने जाते परगट सिंह ने कहा है कि उन्होंने प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं को दी जा रही निःशुल्क यात्रा सुविधा को लेकर स्पष्टीकरण दिया है। सोमवार को पंजाब कांग्रेस महासचिव ने कहा कि उन्होंने महिलाओं की निःशुल्क बस यात्रा का कभी विरोध नहीं किया है। विधायक परगट सिंह ने कहा है कि जिस संदर्भ में उन्होंने बात की थी, उसे नकारात्मक तरीके से लिया गया और नकारात्मक तरीके से ही जनता में भी पहुंचा दिया गया।

विधायक परगट सिंह ने कहा कि रविवार को पंजाब रोडवेज के कांट्रेक्ट वर्कर्स उनसे मिलने आए थे। वर्कर्स ने उन्हें अपनी मांगों के संबंध में ज्ञापन भी सौंपा था। हड़ताली मुलाजिमों का तर्क था कि सरकार एक तरफ तो महिलाओं को निःशुल्क यात्रा सुविधा का लाभ दे रही है, दूसरी तरफ उन्हें पूरा वेतन नहीं दे रही है। परगट सिंह ने कहा कि इसी संदर्भ में उन्होंने कहा था कि कोई भी निःशुल्क यात्रा सुविधा देने से पहले मुलाजिमों के वेतन अदायगी बेहद जरूरी है। सरकार को पहले मुलाजिमों को पूरा वेतन देने के लिए फंड का इंतजाम करना चाहिए। आखिरकार फंड कहां से आएंगे? यह सोचना बेहद जरूरी है।

हरीश रावत पर भी निशाना साध चुके हैं परगट

पंजाब कांग्रेस महासचिव परगट सिंह इससे पहले अपनी ही कांग्रेस पार्टी की सरकार की कारगुजारी को लेकर लगभग 2 वर्ष पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिख चुके हैं। पिछले महीने वह उस समय सुर्खियों में आए गए थे जब उन्होंने पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत पर निशाना साधा था।

यह भी पढ़ें - कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य शमशेर दूलो का भतीजा BJP में शामिल, प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने किया स्वागत

यह भी पढ़ें - पंजाब सीएम कैप्‍टन अमरिंदर बोले-किसान दिल्‍ली व हरियाणा में आंदोलन करें, पंजाब में धरना देकर आर्थिकता प्रभावित न करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.