Move to Jagran APP

Punjab Chunav 2022: मौसम में ठंडक व चुनावी माहौल में बढ़ी गर्माहट, समर्थक उम्मीदवारों की जीत के लिए झोंक रहे ताकत

Punjab Vidhan Sabha Chunav 2022 उम्मीदवारों से ज्यादा उनके समर्थक चुनाव में जीत हासिल करने के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं। तापमान में गिरावट के चलते ठिठुरन बढ़ चुकी है और चुनावी माहौल गरमाने लगा। समर्थक ठंड से बचाव कर नेताजी की जीत के लिए प्रयास कर रहे हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 10:11 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:11 AM (IST)
Punjab Chunav 2022: मौसम में ठंडक व चुनावी माहौल में बढ़ी गर्माहट, समर्थक उम्मीदवारों की जीत के लिए झोंक रहे ताकत
Punjab Vidhan Sabha Chunav 2022 जालंधर में कुछ ही दिनों में चुनावी बिसात पूरी तरह बिछ जाएगी।

जालंधर [जगदीश कुमार]। नए साल में चुनावी सरगर्मियों में तेजी और तापमान में गिरावट का सिलसिला एक साथ शुरू हो गया। ज्यादातर राजनीतिक पार्टियों ने 20 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं। आने वाले कुछ ही दिनों में चुनावी बिसात पूरी तरह बिछ जाएगी। हालांकि उम्मीदवारों से ज्यादा उनके समर्थक चुनाव में जीत हासिल करने के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं। तापमान में गिरावट के चलते ठिठुरन बढ़ चुकी है और चुनावी माहौल गरमाने लगा। इस दौरान समर्थक ठंड से बचाव कर नेताजी की जीत के लिए पुरजोर प्रयास कर रहे हैं। भाजपा के समर्थक राकेश गुप्ता कहते हैं कि सर्दी पूरा दम दिखा रही है। यह प्रचार व अन्य कार्यों में बाधा भी बन रही है। समय कम और काम काफी अधिक है। ठंड से भी बचाव कर चलना पड़ रहा है। वह सुबह उठ कर योग करने के बाद हल्दी डालकर दूध पीते हैं। इसके बाद गर्म कपड़े पहन और हाथ में दास्ताने डाल कर चुनाव प्रचार में जुट जाते हैं।

loksabha election banner

कांग्रेस के समर्थक एडवोकेट अजय लक्की कहते हैं कि उनके कई साथी ठंड की वजह से बीमार पड़ गए हैं। हालांकि वह खुद का बचाव कर चल रहे हैं। वह कोरोना से बचाव के लिए मुंह पर मास्क पहनते हैं। इसके अलावा सिर पर टोपी शरीर पर वार्मर और जैकेट के साथ गर्म जुराबें डालने के बाद ही चुनावी गतिविधियों के लिए निकलते हैं। दिन में बार-बार चाय और गुनगुने पानी का सेवन कर खुद को सर्दी से बचा रहे हैं। अकाली दल के वरिष्ठ नेता कमलजीत सिंह भाटिया भी ठंड में खुद के बचाव को लेकर काफी सचेत हैं। वह कहते हैं कि सुबह तुलसी वाली ग्रीन टी पीते हैं। सर्दी से बचाव के लिए गर्म कपड़े तो डालते ही हैं, वही प्रतिरोधक शक्ति को मजबूत बनाने के लिए विटामिन सी और जिंक की एक गोली रोज लेते है। इसके अलावा पौष्टिक आहार, सब्जियों और फलों का सेवन करते हैं।

सर्दी में हो घबराहट तो डाक्टर से दिखाएं : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा. रंजीत सिंह का कहना है कि इन दिनों शीतलहर की वजह से ठंड काफी बढ़ गई है। इससे बचाव के लिए विभाग ने भी स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए अलर्ट जारी किया है। उन्होंने कहां कि सर्दी के दौरान अगर घबराहट हो, चक्कर आए तथा शरीर का तापमान कम होने लगे तो डाक्टर की सलाह के अनुसार दवा लें। उन्होंने लोगों को सर्दी में बाहर निकलने के वक्त पूरी तरह से गर्म कपड़े पहनने और विटामिन सी युक्त फल और पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.